Advertisment

ENGvsIND : क्या आज बारिश देगी भारत का साथ, इंतजार होगा पूरा!

INDvsENG : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
weather in india vs england 5th test cricket virat bumrah

weather in india vs england 5th test cricket virat bumrah( Photo Credit : Twitter)

INDvsENG : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया बढ़त बनाई हुई है. इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर आ गई है. आज मुकाबले का चौथा दिन खेला जा रहा है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या आज निर्धारित पूरा ओवर खेला जा सकेगा या फिर नहीं. क्योंकि अब तक खेले गए सभी दिनों में बारिश बाधा बनी है. आइए जानते हैं कि आज के मुकाबले कैसा मौसम रहने वाला है. 

Advertisment

मुकाबले के तीसरे दिन मौसम का अनुमान लगाया जा रहा था कि बारिश हो सकती है, तो ऐसा ही हुआ. कल इस मुकाबले का तीसरा दिन खेला गया था. तीसरे दिन 25 प्रतिशत बारिश की संभावना थी, तो बारिश भी हुई. और बारिश की वजह से खेल भी रुक रुक के हुई. मुकाबले के चौथे दिन भी 3 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है, उम्मीद है कि आज के दिन बारिश मैच में बाधा नहीं बनेगी. जबकि मुकाबले के अंतिम दिन यानी कि 5 जुलाई की बात करें तो 12 प्रतिशत बारिश की संभावना है. ऐसे में उम्मीद है कि 5 जुलाई को भी बारिश मुकाबले में बाधा नहीं बनेगी. जबकि मौसम ठंडा बना रहेने की उम्मीद है. 

इंग्लैंड के गेंदबाजों की बात करें तो स्टुअर्ट ब्रॉड और मैथ्यू पोट्स ने 2 विकेट अपने नाम करने में सफलता हांसिल की. जैक लीच, बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन अब तक एक-एक विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. इससे पहले पहली पारी की बात करें पहली पारी में ही टीम इंडिया इंग्लैंड (England) पर दबाव बना दी थी.  पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर भी हावी हो गए थे. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 61.3 ओवर में 284 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली.  

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की बात करें तो पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया है. जॉनी बेयरस्टो ने भारतीय गेंदबाजों का सामना किया और 140 गेंदों में शानदार 106 रनों की शतकीय पारी खेली. जो रुट ने 31 रनों की पारी खेली. बेन स्टोक्स ने 25 रनों की पारी खेली. सैम बिलिंग्स ने 36 रनों की पारी खेली. मैथ्यू पोट्स के 19 रनों की बदौलत इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रनों का स्कोर करने में सफल हुई है. अब देखना है कि टीम इंडिया इंग्लैंड से कितने रनों से जीतने में सफलता हांसिल करती है.

Advertisment

india vs england oneday india vs england birmingham india vs england 5th test match india-vs-england-live India vs England Test rain in india vs England
Advertisment
Advertisment