Advertisment

वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने शतक के साथ लिया संन्यास

आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, गेल ने मैच से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि बारबाडोस के खिलाफ जमैका की तरफ से उनका यह आखिरी मैच होगा.

Advertisment
author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने शतक के साथ लिया संन्यास

वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (ICC)

Advertisment

वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने विस्फोटक शतक के साथ घरेलू सीमित ओवरों के लिस्ट-ए क्रिकेट करियर का अंत किया। 39 वर्षीय गेल ने यहां रीजनल सुपर-50 ओवर के मैच में जमैका र्स्कोपियंस की तरफ से खेलते हुए बारबाडोस प्राइड के खिलाफ 114 गेंदों पर 122 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 10 चौके और 8 छक्के लगाए। लिस्ट-ए के 356 मैचों में गेल का यह 27वां शतक है। 

Advertisment

आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, गेल ने मैच से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि बारबाडोस के खिलाफ जमैका की तरफ से उनका यह आखिरी मैच होगा। जमैका की तरफ से पारी का आगाज करने उतरे गेल को दोनों टीम के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 

गेल के शतक की मदद से जमैका ने 47.4 ओवर में 226 रन का स्कोर बनाया और फिर बारबाडोस को 193 रन पर समेट दिया। गेल बल्लेबाजी में शतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में भी एक 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

और पढ़ें: BCCI से कप्तान विराट कोहली की गुजारिश, विदेशी दौरों पर मिले पत्नी का साथ 

Advertisment

गेल ने मैच के बाद कहा, ‘जमैका के लिए आखिरी 50 ओवर के मुकाबले में शतक जड़ना बहुत ही सुखद रहा। मैं हमेशा ही ऐसा ही कुछ करने की सोचा करता था। टीम को जीत दिलाना इसे और भी खास बनाता है।’

(IANS इनपुटस के साथ)

Source : News Nation Bureau

west indies Cricket Jamaica Season 2018 Super50 Cup Regional Super50
Advertisment
Advertisment