Advertisment

गौतम गंभीर का नाम हेड कोच के रुप में घोषित करने से पहले राहुल द्रविड़ पर क्या बोले जय शाह?

Jay Shah on Rahul Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रुप में गौतम गंभीर के नाम की घोषणा से पहले जय शाह ने राहुल द्रविड़ के लिए एक खास पोस्ट कर उनके योगदान को याद किया.

author-image
Publive Team
New Update
Jay Shah on Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ पर क्या बोले जय शाह? ( Photo Credit : Social Media )

Jay Shah on Rahul Dravid:  भारतीय क्रिकेट टीम को नया हेड कोच मिल चुका है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से गौतम गंभीर का नाम नए हेड कोच के रुप में घोषित किया. गंभीर का नाम नए हेड कोच के रुप में घोषित करने से पहले शाह ने पूर्व हेड कोच और टीम इंडिया को विश्व कप 2024 का खिताब दिलाने वाले राहुल द्रविड़ पर के लिए भी अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं और भारतीय टीम के साथ बतौर कोच उनकी भूमिका और उनकी गाइडेंस में टीम को मिली सफलता के लिए उन्हें सराहा है. 

Advertisment

राहुल द्रविड़ पर क्या बोले जय शाह? 

गौतम गंभीर का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच के रुप में घोषित करने से पहले जय शाह पूर्व कोच राहुल द्रविड़ का भारतीय टीम के लिए योगदान नहीं भूले. शाह ने द्रविड़ के लिए एक्स पर लिखा, 'मैं राहुल द्रविड़ का धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं जिनका मुख्य कोच के रूप में बेहद सफल कार्यकाल समाप्त हुआ है. उनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम सभी प्रारूपों में एक मजबूत टीम के रुप में उभरी जिसकी वजह से टी 20 विश्व कप 2024 खिताब हमारे पास है.  उनके रणनीतिक कौशल, प्रतिभा को निखारने के लगातार प्रयासों और अनुकरणीय नेतृत्व ने टीम के भीतर उत्कृष्टता की संस्कृति पैदा की है और यही वह विरासत भी है जो वह अपने पीछे छोड़ गए हैं. भारतीय ड्रेसिंग रूम आज एक एकजुट इकाई है जो चुनौतियों के बावजूद एक-दूसरे की सफलता का जश्न मनाते हुए एक साथ खड़ा है.' जय शाह का ये बयान राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के साथ बतौर कोच योगदान को रेखांकित करता है. 

Advertisment

2021 में बने थे कोच 

टी 20 विश्व कप 2021 के बाद राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया था. उनका कार्यकाल विश्व कप 2023 तक था लेकिन विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद उनके कार्यकाल को टी 20 विश्व कप 2024 तक बढ़ा दिया गया था. द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 जीता, वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल खेला. कोच के रुप में द्रविड़ की विदाई शानदार रही. उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने न सिर्फ टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता बल्कि 11 साल बाद आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त किया. 

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर आया गंभीर का रिएक्शन, कह दी दिल को छूने वाली बात

Advertisment

Source : Sports Desk

Jay Shah gautam gambhir राहुल द्रविड़ Sports News Hindi गौतम गंभीर team india head coach Gautam Gambhir Team India Head Coach Cricket News Hindi Rahul Dravid जय शाह
Advertisment
Advertisment