Advertisment

विवियन रिचर्ड्स के साथ जो कोई गेंदबाज नहीं कर सका वह अब हो गया

वेस्‍टइंडीज के जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच से पहले मैदान पर उस वक्त हलचल मच गई, जब पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स सोनी टीवी पर On Air मैच विश्लेषण करते वक्त चक्कर खाकर नीचे गिर गए.

author-image
Pankaj Mishra
New Update
विवियन रिचर्ड्स के साथ जो कोई गेंदबाज नहीं कर सका वह अब हो गया

सर विवियन रिचर्ड्स का फाइल फोटो

वेस्‍टइंडीज के जमैका के सबीना पार्क में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच से पहले मैदान पर उस वक्त हलचल मच गई, जब पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स सोनी टीवी पर On Air मैच विश्लेषण करते वक्त चक्कर खाकर नीचे गिर गए. उन्‍हें बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया. बाद में वे ठीक होकर वापस आए और कमेंटी भी की. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाले गेंदबाज को मिली भारत की अंडर 19 टीम में जगह, मां हैं बस कंडक्‍टर

इलाज के बाद जब वे वापस आए तो उन्‍होंने बड़ी बात कही, जो सभी के लिए संदेश भी हो सकता है. सबसे पहले तो विवियन रिचर्ड्स ने कमेंट्री करते हुए अपने फैंस से कहा कि वे अब पूरी तरह ठीक हैं. चिंता की कोई बात नहीं है. इसके बाद उन्‍होंने कहा कि जो काम आज तक कोई गेंदबाज नहीं कर सका, वह प्रकृति यानी गर्मी ने कर दिया. बताया जाता है कि गर्मी के कारण उन्‍हें डिहाइड्रेशन हो गया था, इसलिए वे बेहोश होकर गिर पड़े थे. विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि प्रकृति का हमें सम्‍मान करन चाहिए.

यह भी पढ़ें ः Happy Birthday Javagal Srinath: पहले ही मैच में उखाड़ दिया था वसीम अकरम का विकेट, 15 साल बाद भी नहीं टूटा रिकार्ड

Advertisment

गौरतलब है कि जमैका में अभी गर्मी के साथ-साथ जबरदस्त उमस भी हो रही है, जिससे वहां मौजूद सर विवियन के शरीर में पानी की कमी हो गई थी और वे चक्कर खाकर नीचे गिर गए थे. जमैका का मौजूदा तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास है, जबकि वहां के मौसम में उमस की मौजूदगी 57 फीसदी से भी ज्यादा है. फिलहाल पूर्व कैरेबियाई दिग्गज की तबियत ठीक है और वे अब पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली-रोहित शर्मा झगड़े पर बोले वीरेंद्र सहवाग, कहा- मेरे और धोनी के बीच भी...

अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिए आज भी पहचान रखने वाले विवियन रिचर्ड्स उस वक्‍त हाल ही में चर्चा में आए थे, जब उन्‍होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की थी. एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि बुमराह आस्‍ट्रेलया के सबसे घातक गेंदबाज माने जाने वाले डेनिस लिली से भी ज्‍यादा खतरनाक हैं. सर रिचर्ड्स ने कहा कि अगर उन्‍हें जसप्रीत बुमराह और डेनिस लिली में से किसी एक गेंदबाज का सामना करने के लिए कहा जाए तो वे डेनिस लिली को चुनेंगे, जसप्रीत बुमराह बहुत घातक हैं.

Advertisment

Source : न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो

Ind Vs Windies summer Viv Richards India vs West Indies
Advertisment
Advertisment