Advertisment

Rohit Sharma के बाद कौन होगा भारत का अगला कप्तान? BCCI ने किया पक्का !

रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा? अगर आपको भी ये सवाल परेशान कर रहा है, तो यहां आपको इसका जवाब मिलेगा...

author-image
Sonam Gupta
New Update
who will be next captain for team india bcci hints hardik pandya

who will be next captain for team india bcci hints hardik pandya( Photo Credit : Social Media)

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. वनडे टीम के लिए चुनी गई टीम में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है, तो वहीं हार्दिक पांड्या को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. इसका मतलब साफ है की अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट बोर्ड हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को ही फ्यूचर कैप्टन के रूप में देख रहा है. बता दें, इससे पहले रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी की थी और अब उन्हें वाइस कैप्टन बनाया गया है. 

Advertisment

हार्दिक पांड्या बनेंगे लिमिटेड ओवर कैप्टन

स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा के बाद भारत के अगले लिमिटेड ओवर कैप्टन होंगे. उन्होंने IPL के दौरान अपनी कैप्टेंसी स्किल साबित करके दिखाई. इसके बाद जून 2022 में आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज़ खेलने गई भारतीय टीम की कमान पहली बार हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई थी. इसके बाद से जब भी रोहित उपलब्ध नहीं रहे, तब-तब उन्हें टीम की कमान सौंपी गई. अब चूंकि, रोहित टीम का हिस्सा हैं, तो वह कप्तान हैं और हार्दिक उपकप्तान. इसका सीधा मतलब यही है की बोर्ड ने भी हार्दिक को अगला लिमिटेड ओवर कप्तान चुन लिया है. 

टेस्ट में कौन संभालेगा जिम्मेदारी

Advertisment

रोहित शर्मा के बाद कप्तान कौन होगा? लिमिटेड ओवर में तो इसका जवाब मिल गया है, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में अभी भी ये सवाल बना हुआ है. रोहित की उम्र 36 साल है. ऐसे में अब वक्त आ गया है की बीसीसीआई जल्द से जल्द नए कप्तान को तैयार करे. मगर, वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया में बोर्ड ने अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान बनाया है. नतीजन, एक बार फिर बीसीसीआई ने टेस्ट फॉर्मेट में फ्यूचर कैप्टन वाले सवाल को यूं ही छोड़ दिया. हार्दिक टेस्ट से दूर हैं, तो ऐसे में उनका कैप्टन बनने का सवाल उठता ही नहीं है.

ये भी पढ़ें : FACEBOOK पर मिला संजू सैमसन को सच्चा प्यार, लव स्टोरी है फिल्मों जैसी...

4 विकल्प हैं मौजूद

Advertisment

हिटमैन रोहित शर्मा के बाद टेस्ट फॉर्मेट में भारत की कप्तानी के लिए 4 विकल्प मौजूद हैं. इसमें सबसे आगे विकेटकीर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम है. भले ही अभी वह एक्शन से बाहर हैं, मगर वह फिट होने के बाद कैप्टेंसी की दावेदारी पेश करेंगे. उनके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल भी कप्तानी की कतार में हैं.

Shubman Gill shreyas-iyer Ind Vs Wi hardik pandya India tour of west indies 2023 Team India
Advertisment
Advertisment