Advertisment

रोहित शर्मा और विराट कोहली क्यों नहीं खेल रहे हैं टी20 क्रिकेट? भारतीय कप्तान ने खुद किया खुलासा

Team India: रोहित शर्मा और विराट कोहली पिछले लंबे वक्त से टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. अब भारतीय कप्तान ने खुद इसके पीछे की वजह बताई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
रोहित-विराट क्यों नहीं खेल रहे हैं टी20 क्रिकेट? भारतीय कप्तान ने खुद

रोहित-विराट क्यों नहीं खेल रहे हैं टी20 क्रिकेट? भारतीय कप्तान ने खुद ( Photo Credit : Social Media)

Rohit Sharma And Virat Kohli : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेले हैं. फैंस से मन में कई बार ये सवाल आया है कि आखिर क्यों दोनों खिलाड़ी टी20 टीम का हिस्सा नहीं है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसे लेकर कभी कुछ क्लीयर नहीं किया गया. अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खुद इस बात का खुलासा किया है. मुंबई में एक इवेंट के दौरान भारतीय कप्तान ने टीम और वर्ल्ड कप से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. इस बीच उन्होंने इसका भी जवाब दिया कि आखिर क्यों वह और विराट कोहली टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. 

Advertisment

'चोटिल होने से डर लगता है'

एशिया कप और वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है. ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम के अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से काफी परेशान हैं. साथ ही उन्होंने टीम इंडिया की इंजरी वाली समस्याओं पर चिंता जताई है. रोहित ने टी20 टीम से बाहर रहने को लेकर कहा, 'पिछले साल भी हमने ऐसा किया था. टी20 वर्ल्ड कप होना था, तो हमने वनडे क्रिकेट नहीं खेली थी. इस साल वनडे वर्ल्ड कप होने जा रहा है तो हम टी20 क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. यह वर्ल्ड कप का साल है और हम खुद को इसके लिए पूरी तरह से फिट रखना चाहते हैं. पहले से ही हमारी टीम में इतनी इंजरी हो चुकी है कि अब मुझे चोटों से डर लगता है.'

यह भी पढ़ें: Asia Cup History: जिद और गुस्से से शुरू हुआ था एशिया कप, भारत को मिला था पाकिस्तान का साथ

Advertisment

वनडे टीम के अहम खिलाड़ी हैं चोटिल 

गौरतलब है कि भारत में होने वाले ODI World Cup की शुरुआत 5 अक्टबूर होने में वाला है. इससे पहले टीम इंडिया को एशिया कप भी खेलना है. हालांकि, टीम इंडिया के कई अहम खिलाड़ी अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी कर ली है और वह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेलते नजर आएंगे. लेकिन श्रेयस अय्यर और केएल राहुल अब भी चोट से उबर रहे हैं. वहीं ऋषभ पंत वर्ल्ड कप से बाहर हैं.  

यह भी पढ़ें: IND vs WI 3rd T20 : दांव पर टीम इंडिया का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हार्दिक पंड्या को दिखानी होगी दम

Advertisment

Source : Sports Desk

latest cricket news odi WORLD CUP 2023 cricket news in hindi Rohit Sharma World Cup 2023 ICC World Cup 2023 Virat Kohli
Advertisment
Advertisment