Advertisment

IND vs SL: हार्दिक पांड्या के साथ क्यों हुई नाइंसाफी? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

India Squad for Sri Lanka 2024: श्रीलंका दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं कप्तानी से हार्दिक का पत्ता कट गया है. जानिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी क्यों नहीं मिली है?

author-image
Roshni Singh
New Update
Hardik Pandya Captain

हार्दिक पांड्या के साथ क्यों हुई नाइंसाफी? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा( Photo Credit : Social Media)

Team India Squad for Sri Lanka 2024: टी20 में सूर्याकुमार यादव को कप्तानी सौंप दी गई है. जबकि वनडे में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हो रही है. ऐसा माना जा रहा था कि रोहित का टी20 से संन्यास लेने के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया का टी20 का कप्तान बनाया जाएगा, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक टीम के उपकप्तान थे, लेकिन गौतम गंभीर ने सूर्याकुमार यादव पर भरोसा जताया है. हार्दिक को कप्तानी ना मिलने से उनके फैंस निराश हैं. चलिए जानते हैं कि पांड्या को कप्तान क्यों नहीं बनाया गया है?

Advertisment

ESPNcricinfo के मुताबिक हार्दिक का बार-बार चोटिल होना और वर्कलोड को मैनेज करना, इन 2 बातों की वजह से उनका कप्तानी से पत्ता कटा है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप में टखने की चोट के कारण हार्दिक लंबे वक्त तक मैदान से दूर रहे. उन्होंने कई महीनों के बाद IPL 2024 में वापसी की. मगर हार्दिक को लेकर चिंता यहीं खत्म नहीं होती, क्योंकि वो इससे पहले भी चोटों के कारण कई बड़े टूर्नामेंट और सीरीज मिस करते रहे हैं.

हार्दिक को कप्तानी मिलना मुश्किल

हार्दिक पांड्या को किसी भी फॉर्मेट में अब टीम इंडिया की कप्तानी मिलना मुश्किल लग रहा है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्डिक को जगह तो मिली है, लेकिन उनकी उपकप्तानी भी चली गई है. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि बीसीसीआई ने साल 2026 तक के लिए ये प्लान बनाया है कि सूर्या टी20 में टीम इंडिया की कमान संभाले. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: 'अक्षर पैड पहन ले...', T20 World Cup 2024 के फाइनल में रोहित के इस दांव ने बिगाड़ा था साउथ अफ्रीका का खेल

टी20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान रहे हार्दिक

हाल में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया गया था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि हार्दिक को टी20 टीम की कमान सौंपी जा सकती है. यहां तक कि यह ऑलराउंडर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में बढ़िया प्रदर्शन करके सबकी उम्मीदों पर खरा भी उतरा, लेकिन भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर का प्लान कुछ और ही है, क्योंकि श्रीलंका दौरे के लिए जिस तरह की टीम चुनी गई है, उससे लगता है जैसे हार्दिक को कप्तानी से काफी दूर कर दिया गया है.

Advertisment

Source : Sports Desk

India VS Sri Lanka Suryakumar Yadav Captain hardik pandya captain SURYAKUMAR YADAV india new t20 captain cricket news in hindi sports news in hindi hardik pandya IND vs SL series India Tour of Sri Lanka
Advertisment
Advertisment