Advertisment

'मेंटल हेल्थ...' गांगुली ने बताया टीम इंडिया क्यों नहीं जीत पा रही ICC ट्रॉफी

भारत को ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में मिल रही हार अब चिंता का विषय बन चुकी है. इसपर पूर्व दिग्गज सौरव गांगुली ने प्रतिक्रिया दी है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
why India continuously facing failure in ICC tournament sourav ganguly

why India continuously facing failure in ICC tournament sourav ganguly( Photo Credit : Social Media)

भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में एमएस धोनी की कैप्टेंसी में जीती थी. इसके बाद से भारत ने कई बार नॉकआउट तक का सफर तो तय किया है, मगर वहां हारकर ट्रॉफी जीतने से चूक गई. अभी हाल ही में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों WTC 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. अब पूर्व भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली ने भारत को लगातार आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े मैचों में मिल रही हार पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है की इसके पीछे की वजह एग्जीक्यूशन है...

Advertisment

सौरव गांगुली ने बताई भारत की हार की वजह

भारत को ICC टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में मिल रही हार अब चिंता का विषय बन चुकी है. कई बार ऐसा कहा गया की इसकी वजह मेंटल हेल्थ भी हो सकती है. मगर, अब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टीम इंडिया की हार के कारण के बारे में बात करते हुए बताया, “कभी-कभी अहम मैचों में हम अच्छा परफॉर्म नहीं करते हैं. मुझे नहीं लगता है कि मेंटल हेल्थ है, बल्कि मुझे लगता है की ये एक्सीक्यूशन के बारे में है. वे मानिस तौर पर मजबूत खिलाड़ी हैं. उम्मीद है, वे इस बार लाइन क्रॉस कर लेंगे.”

ये भी पढ़ें : रांची के इस बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती हैं जीवा, मंथली फीस जानकर चकरा जाएगा सिर

Advertisment

उम्मीद है जीतेंगे इस बार

भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर के महीने में वर्ल्ड कप 2023 खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट को लेकर गांगुली काफी पॉजिटिव हैं. उन्होंने आगे कहा, “हां, हां, हमेशा उम्मीद है. कम से कम हमने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तो क्वालिफाई किया था, ये भी एक उपलब्धि है और हां, हमारे पास मौका है. हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं, उनमें से बहुत सारे हैं. उम्मीद है कि इस बार हम ऐसा करें लेंगे.”

ये भी पढ़ें : MS Dhoni Net Worth : सैकड़ों तरीकों से करते हैं कमाई, टोटल इनकम उड़ा देगी आपकी नींद

Advertisment

Sourav Ganguly ICC tournaments Indian Cricket team
Advertisment
Advertisment