Advertisment

उमरान मलिक को क्यों दिया आखिरी ओवर, हो गया ये खुलासा 

भारत और आयरलैंड की बीच सीरीज में शानदार जीत से भारतीय क्रिकेट प्रेमी खुशी से सराबोर हैं. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में जहां संजू सैमसन और दीपक हुड्डा चर्चा में हैं, वहीं उमरान मलिक के अंतिम ओवर की भी चर्चा है.

author-image
Apoorv Srivastava
एडिट
New Update
umran malik

umran malik ( Photo Credit : google search)

उमरान मलिक (Umran Malik) का नाम काफी समय से चर्चा में था. अब भारत और आयरलैंड सीरीज में उमरान मलिक का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू भी हो गया. इसी के साथ उमरान मलिक ने दूसरे ही मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट भी ले लिया. दूसरे टी-20 मैच में भारत की जीत के हीरो बेशक दीपक हुड्डा और संजू सैमसन रहे लेकिन इन दोनों के अलावा मैच में तीसरा सबसे बड़ा नाम था उमरान मलिक का. उमरान मलिक ने बेशक चार ओवरों में 42 रन दे दिए. बेशक एक ही विकेट मिला लेकिन उन्हें भी मैच में जीत का हीरो माना जा रहा है. इसकी वजह थी अंतिम ओवर. अंतिम ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंद थमाई नए नवेले उमरान मलिक को. उमरान मलिक का यह दूसरा ही इंटरनेशनल मैच था और पहले मैच में भी सिर्फ एक ही ओवर कर सके थे. ऐसे में उमरान के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी लेकिन उन्होंने यह जिम्मेदारी शानदार तरीके से निभाई. उन्होंने पहली ही गेंद डॉट फेंकी और अंतिम गेंद पर भी जब 6 रन चाहिए थे तो गेंद को बल्लेबाज को छूने भी नहीं दिया और सिर्फ एक रन गया. पूरे ओवर में कुल 12 रन बने. ऐसे में उमरान मलिक ने शानदार ओवर फेंककर भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. 

Advertisment

इसे भी पढ़ें: Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालों के बीच है खास रिश्ता

सवाल उठ रहा था कि हार्दिक पांड्या ने उमरान को ही ओवर क्यों दिया जबकि खुद उनके खाते के दो ओवर बचे थे और पांड्या को गेंदबाजी का काफी अनुभव भी है. इसके अलावा स्पिनर अक्षर पटेल के भी दो ओवर शेष थे और मैच में उनकी इकोनॉमी सबसे अच्छी थी. उन्होंने दो ओवरों में सिर्फ 12 रन दिए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक बातचीत में हार्दिक पांड्या ने इसकी वजह बताई है. पांड्या ने कहा कि उमरान मलिक 150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. इतनी तेज स्पीड में गेंद फेंकी जाए तो बल्लेबाज के लिए एक ओवर में 16-17 रन बनाना बहुत मुश्किल काम होता है. ऐसे में उन्होंने उमरान मलिक पर दांव खेला, जो बिल्कुल सही साबित हुआ. 

Umran Malik trending umran malik Umran Malik news in hindi उमरान मलिक उमरान मलिक न्यूज Umran Malik in ind vs eng
Advertisment
Advertisment