Advertisment

WI vs IND : दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज करेगी मजबूत वापसी, ये आंकड़ा है सबूत

West Indies VS Team India : आइए आपको बताते हैं पोर्ट ऑफ स्पेन के आंकड़े किस टीम के साथ हैं....

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
wi vs ind 2nd test port of spain record in test cricket

wi vs ind 2nd test port of spain record in test cricket( Photo Credit : Social Media)

West Indies VS Team India : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन स्टेडियम (Port Of Spain) में 20 जुलाई से खेला जाएगा. पहले मैच में टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रनों से जीत दर्ज की थी. ऐसे में अब दूसरा मैच जीतकर भारत टेस्ट सीरीज में मेजबानों को क्लीन स्वीप करना चाहेगा, वहीं वेस्टइंडीज वापसी करना चाहेगी. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको इस मैदान पर दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में बताते हैं...

Advertisment

पोर्ट ऑफ स्पेन में कैसे हैं आंकड़े

टीम इंडिया ने पहला मैच बड़े अंतर से जीता और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. अब सीरीज के दूसरे मैच में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है. असल में, अब तक Port Of Spain में WI vs IND के बीच कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 3 मैच विंडीज ने जीते हैं, वहीं 3 मुकाबले भारत ने जीते हैं और 7 मैच ड्रॉ रहे हैं. अब यदि इस आंकड़े पर गौर करें, तो दोनों ही टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं. ऐसे में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के पास वापसी का अच्छा मौका है.

ये भी पढ़ें : गर्लफ्रेंड के लिए बेकरार हैं Yashasvi Jaiswal, बताया कैसी होगी उनकी ड्रीम गर्ल

Advertisment

2016 में खेला गया था लास्ट मैच

WI vs IND के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में आखिरी मुकाबला 2016 में खेला गया था. वो मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था. वहीं भारतीय टीम ने उससे पहले 2002 में खेले गए मुकाबले में 37 रन से जीत दर्ज की थी. इसका मतलब है 21 साल से इस मैदान पर टीम इंडिया ने हार का मुंह नहीं देखा है. अब देखने वाली बात होगी की विंडीज के कौन से खिलाड़ी उनकी सीरीज में वापसी कराएंगे. वहीं भारत के लिए क्या रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल फिर बल्ले से दम दिखाएंगे.

bcci india vs west indies Ind Vs Wi head to head record WI vs IND Team India
Advertisment
Advertisment