Advertisment

IND vs WI : टीम इंडिया के कोच ने त्रिनिदाद पिच पर उठाए सवाल, वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर भी साधा निशाना

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. भारत पहला मैच जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs WI : टीम इंडिया के कोच ने त्रिनिदाद पिच पर उठाए सवाल

IND vs WI : टीम इंडिया के कोच ने त्रिनिदाद पिच पर उठाए सवाल( Photo Credit : ICC, Twitter)

IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. मैच के तीन दिन खत्म हो चुका है और वेस्टइंडीज अपनी पहली पारी ही खेल रही है. टीम इंडिया की पहली पारी मैच के दूसरे दिन टी-ब्रेक से पहले ही 438 पर सिमट गई थी, लेकिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने अब तक बेहतर खेला और तीसरे दिन बारिश की वजह से मुकाबला काफी धीमा चल रहा है. वहीं भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट डोमिनिका में हुआ था जो तीन दिन में ही खत्म हो गया था और भारत ने पारी और 141 रनों से जीत हासिल किया था. अब दूसरा टेस्ट ड्रॉ की ओर जाता दिख रहा है, इसे लेकर टीम इंडिया के कोच ने सवाल उठाए हैं.

Advertisment

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने पोर्ट ऑफ स्पेन की पिच को बल्लेबाजी के लिए बेहद धीमी करार दिया. इसके अलावा उन्होंने शॉट खेलने का प्रयास तक नहीं करने के लिए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की आलोचना की है. कैरेबियाई टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 229 रन बनाए हैं और वह भारत की पहली पारी के आधार पर 209 रन से पीछे है. मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने शॉट लगाकर रन लेने का बिलकुल कोशिश नहीं की. तीसरे दिन सिर्फ 67 ओवर का खेल हुआ और इस दौरान मेजबान टीम ने सिर्फ 143 रन ही बनाए.

वेस्टइंडीज की पिच और बल्लेबाजों पर कोच ने उठाए सवाल

म्हाम्ब्रे ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, पिच बेहद धीमी और बल्लेबाजी के लिए काफी अनुकूल है. हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक यह थोड़ा टर्न लेने लग गई थी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काफी डिफेंडिंग मोड में दिखे. जब बल्लेबाज शॉट खेलने का प्रयास करता है तो विकेट लेने का भी मौका बनता है, लेकिन उन्होंने ऐसा कोई प्रयास नहीं किया. हमारे गेंदबाजों ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया. उन्हें जो भी मौके मिले उन्होंने उसका बखूबी फायदा उठाया. पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए संतुलन होना चाहिए. डोमिनिका की पिच में टर्न था लेकिन हमने परिस्थितियों का बेहतर इस्तेमाल किया. इस पिच पर हालांकि 20 विकेट लेना मुश्किल होगा. 

Advertisment

Trinidad Pitch team india coach port of spain paras mhabrey Mukesh Kumar WI vs IND west indies vs india Rohit Sharma WI vs IND 2nd Test Trinidad Test Virat Kohli
Advertisment
Advertisment