Advertisment

WI vs IND : पहले टेस्ट में बदलेगा टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर, गिल को होगा बड़ा नुकसान!

IND vs WI : वेस्टइंडीज के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में क्या होगा टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर...

author-image
Sonam Gupta
New Update
WI vs IND : shubman gill can play number 3

WI vs IND : shubman gill can play number 3( Photo Credit : Social Media)

WI vs IND : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होगी. ये मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. WTC 2023 FINAL के बाद ये पहला मौका है, जब टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी. ऐसा माना जा रहा है की युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है. वहीं शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर बैटिंग करने भेजा जा सकता है. 

Advertisment

रोहित और जायसवाल करेंगे ओपनिंग

वेस्टइंडीज दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में ओपनिंग कौन करेगा? रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को पारी खोलने का मौका मिल सकता है. यशस्वी एक सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्हें मौका देकर टीम मैनेजमेंट फ्यूचर के लिए तैयार कर सकता है. आंकड़ों की बात करें, तो जायसवाल के लिए आईपीएल 2023 शानदार रहा था. इसी के बाद उन्हें टीम इंडिया की टिकट मिली. वहीं यदि उनके फर्स्ट क्लास प्रदर्शन पर गौर करें, तो युवा ओपनर ने 15 मैच खेले हैं, जिसमें 9 शतकों की मदद से 1845 रन बनाए हैं. 

पुजारा की जगह खेलेंगे शुभमन गिल

Advertisment

इस वक्त सबसे बड़ा सवाल तो यही है की चेतेश्वर पुजारा की जगह अब नंबर-3 पर कौन खेलेगा? तो यहां रिपोर्ट्स की मानें, तो ओपनिंग में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को फिट करने के बाद मैनेजमेंट तीसरे नंबर पर शुभमन गिल को भेज सकती है. कहने को तो ये गिल का डिमोशन है, लेकिन इससे उन्हें कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा. चूंकि, अभी भी वह टॉप ऑर्डर का ही हिस्सा होंगे. 

Ishan Kishan vs KS Bharat

क्रिकेट के गलियारों में ये सवाल भी घूम रहा है की ईशान किशन और केएस भरत में से वो विकेटकीपर कौन होगा, जिसे पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग-इलेवन में शामिल किया जाएगा. ऐसे में अगर खबरों की मानें, तो केएस भरत को अंतिम-ग्यारह में शामिल किया जा सकता है.

Advertisment

Shubman Gill India Tour Of West Indies Ind Vs Wi WI vs IND Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal Team India
Advertisment
Advertisment