Video: विंबलडन का लुत्फ लेने लंदन पहुँचे सचिन तेंदुलकर, आयोजकों ने ऐसा स्वागत किया कि देखते रहे बटलर, स्टोक्स, रुट

Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर इसमें लंदन में हैं और विंबलडन का आनंद ले रहे हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Wimbledon Sachin Tendulkar

विंबलडन का लुत्फ लेने लंदन पहुँचे सचिन तेंदुलकर( Photo Credit : Social Media )

Sachin Tendulkar: साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन लंदन में आयोजित हो रहा है. टेनिस के सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाले इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाने के लिए इस खेल के दिग्गज तो शामिल हो ही रहे हैं. दूसरे खेल के लोकप्रिय सितारे दर्शक दीर्घा में इसका आनंद लेते हुए दिख रहे हैं. 6 जुलाई को कैमरन  नारी और एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच खेले गए मैच को देखने के लिए क्रिकेट दिग्गज कई नामचीन सितारे मौजूद थे. इसमें सबसे बड़ा नाम भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे सचिन तेंदुलकर का है.

Advertisment

विंबलडन देखने पहुँचे सचिन

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजली तेंदुलकर के साथ विंबलडन देखने पहुँचे थे. सचिन के सेंटर कोर्ट पर पहुंचते ही विंबलडन की तरफ से बेहद खास अंदाज में स्वागत किया गया. आयोजकों ने 2011 वनडे विश्व कप में भारत के जीत की वीडियो जारी की इसमें सचिन विश्व कप ट्रॉफी के साथ खुशीयां मनाते हुए दिख रहे हैं. सचिन और उनके वीडियो को देखकर विंबलडन देखने पहुँचे सभी दर्शक खड़े होकर उनके सम्मान में तालियां बजाने लगे. सचिन हाथ जोड़ कर फैंस को नमस्ते किया और फिर हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया. सचिन लंबे समय से विंबलडन देखने के लिए आते रहे हैं. 

ये दिग्गज भी थे मौजूद 

सचिन तेंदुलकर के साथ विंबलडन का आनंद लेने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूद थे. इनमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम के वनडे और टी 20 के कप्तान जोस बटलर, टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और पूर्व कप्तान जो रुट भी उपस्थित थे. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को भी कुछ दिन पहले विंबलडन का आनंद लेते हुए देखा गया था. टी 20 विश्व कप 2024 के बाद फिलहाल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का शेड्यूल कुछ दिनों के लिए ज्यादा व्यस्त नहीं है. टेनिस अंतराष्ट्रीय स्तर पर फिलहाल क्रिकेट से ज्यादा लोकप्रिय है और विंबलडन इसका एक बड़ा टूर्नामेंट है यही वजह है कि न सिर्फ बड़े क्रिकेटर बल्कि दूसरी फिल्ड के बड़े सेलेब्रिटी भी इस समय लंदन में मौजूद हैं और टेनिस के इस बड़े टूर्नामेंट का लुत्फ ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: पहले टी 20 में हार से भारत को बड़ा नुकसान, इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया

Source : Sports Desk

ODI World Cup 2011 Wimbledon joe-root Sports News Hindi Wimbledon 2024 Sachin tendulkar ben-stokes Jos Buttler sachin tendulkar news
Advertisment
Advertisment