Advertisment

महिला हो सकती है क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की CEO, जानिए किसने कही ये बात

आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट की स्टार खिलाड़ी एलिसा पैरी ने कहा है कि उनका देश महिला सीईओ के लिए तैयार है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को निक हॉक्ले को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी घोषित (सीईओ) नियुक्त किया है.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
Ellyse Perry एलिसा पैरी

Ellyse Perry एलिसा पैरी( Photo Credit : आईएएनएस)

आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट की स्टार खिलाड़ी एलिसा पैरी (Alyssa Parry) ने कहा है कि उनका देश महिला सीईओ (CEO) के लिए तैयार है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) (Cricket Australia) ने मंगलवार को निक हॉक्ले (Nick Hockley) को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) घोषित नियुक्त किया है. उन्हें केविन रोबटर्स (Kevin Robters) के पद से इस्तीफा देने के बाद यह पद मिला है. केविन रोबटर्स को कोविड-19 के मुश्किल समय में उनके द्वारा लिए गए फैसलों के कारण आलोचना झेलनी पड़ रही थीं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः विश्व कप 2011 फाइनल में फिक्सिंग के आरोपों की जांच शुरू, जानिए क्‍या है अपडेट

एलिसा पैरी ने शुक्रवार को वीडियो कॉल पर संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया महिला सीईओ के लिए तैयार है. एलिसा पैरी के मुताबिक, वेस्टर्न आस्ट्रेलिया की मुखिया क्रिस्टिना मैथ्यूज इस पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हो सकती हैं. उन्होंने कहा, मैं जानती हूं कि क्रिस के साथ बात आखिरी राउंड है. मुझे नहीं लगता कि यह कुछ भी नया है. सीए में कई महिलाएं उच्च पद पर काम कर रही हैं. बेलिंदा क्लार्क और स्टीफ बेलट्रेम उनमें कुछ नाम हैं. उन्होंने कहा, हम जिस तरीके से काम करते हैं उसमें उनका रोल काफी अहम है. वहीं द आस्ट्रेलियन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सीए ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को सीईओ पद के लिए आवेदन देने को कहा है.

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने विराट कोहली और रोहित शर्मा पर कर दी बड़ी टिप्‍पणी

Advertisment

आपको बता दें कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने केविन राबर्ट्स के इस सप्ताह के शुरू में इस्‍तीफा देने के बाद निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया है. आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय संकट से जूझ रहा है. पैरी ने कहा कि पश्चिम आस्ट्रेलिया की मुख्य कार्यकारी क्रिस्टीना मैथ्यूज स्थायी पद के लिए अच्छा विकल्प हो सकती है. पैरी ने वीडियो कॉल में पत्रकारों से कहा, मुझे लगता है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया लंबे समय से महिला सीईओ को नियुक्त करने के लिए तैयार है. मैं जानती हूं कि इस पद के लिए अंतिम दौर की बातचीत में क्रिस्टीना के नाम पर भी चर्चा हुई थी.

(एजेंसी इनपुट)

Source : Sports Desk

Sports News ca Cricket Australia CEO
Advertisment
Advertisment