Advertisment

Womens Asia Cup 2024: श्रीलंकाई कप्तान ने वो कर दिया जो स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर आजतक नहीं कर सकीं

Womens Asia Cup 2024: श्रीलंका में विमेंस एशिया कप खेला जा रहा है. 22 जुलाई को होस्ट श्रीलंका और मलेशिया के बीच एक बेहद रोमाचंक मैच खेला गया. श्रीलंकाई टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. 

author-image
Publive Team
New Update
Chamari Athapaththu becomes first batter to hit century in asia cup

Womens Asia Cup 2024: श्रीलंकाई कप्तान ने बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड ( Photo Credit : Social Media )

Womens Asia Cup 2024: श्रीलंका में विमेंस एशिया कप खेला जा रहा है. 22 जुलाई को होस्ट श्रीलंका और मलेशिया के बीच एक बेहद रोमाचंक मैच खेला गया. इस मैच में श्रीलंका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए मलेशिया पर 144 रन की बड़ी जीत दर्ज की. मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाजों और गेंदबाजों  का प्रदर्शन शानदार रहा और टीम ने कई रिकॉर्ड बनाए. श्रीलंकाई टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. 

Advertisment

श्रीलंकाई कप्तान ने बनाए दो रिकॉर्ड 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. श्रीलंका के लिए ओपनिंग करने आई कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने सिर्फ 69 गेंदों में नाबाद 119 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 184 तक पहुंचा दिया. चमारी ने अपनी पारी में 14 चौके और 7 छक्के लगाए. अपनी इस पारी के दौरान चमारी ने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. वे विमेंस टी 20 एशिया कप में शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई. साथ ही टी 20 में एक पारी में 7 छक्के लगाने वाली भी वे पहली खिलाड़ी बन गई. इसके पहले टी 20 एशिया कप में किसी भी महिला बल्लेबाज ने सर्वाधिक 3 छक्के लगाए थे. टीम के लिए हर्षिता ने 26 और अनुष्का संजीवनी ने 31 रन बनाए. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

144 रन के बड़े अंतर से जीता मैच 

श्रीलंका द्वारा दिए 185 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी मलेशिया की टीम श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने महज 40 रन पर धराशाई हो गई. एल्सा हंटर एकमात्र ऐसी बल्लेबाज रही जिन्होंने 10 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 2 अंकों में नहीं पहुंच सका. 4 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके.  शशिनी गिमानी ने 3, कविशा दिल्हाड़ी और काव्या काविंदी ने 2-2 जबकि इनोशी, सचिनी, अमा कंचना ने 1-1 विकेट लिए.  श्रीलंका बी ग्रुप में है और 2 मैच में 2 जीत के साथ टीम शीर्ष पर पहुंच गई है. दूसरी जीत के साथ टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना भी तय हो गया है. 

यह भी पढ़ें- भारत के लिए इस खिलाड़ी ने खेले हैं सबसे ज्यादा ओलंपिक, 1996 में जीता था मेडल

Advertisment

Source : Sports Desk

Womens Asia Cup 2024 Asia cup 2024 cricket news in hindi sports news in hindi Chamari Athapaththu Women's Asia Cup
Advertisment
Advertisment