Advertisment

Women's Premier League का शेड्यूल जारी, जानें कब होगा आगाज और कहां खेला जाएगा फाइनल

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए सोमवार को मुंबई में ऑक्शन संपन्न हुआ. फ्रेंचाइजियों ने महिला खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश की. अब बीसीसीआई ने डब्ल्यूपीएल 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था.

Advertisment
author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
WPL 2023

WPL 2023 ( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए सोमवार को मुंबई में ऑक्शन संपन्न हुआ. फ्रेंचाइजियों ने महिला खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश की. अब बीसीसीआई ने डब्ल्यूपीएल 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था. शेड्यूल जारी होने के बाद सब कुछ साफ हो गया है. यह टूर्नामेंट 18 दिनों तक होगा जिसमें 22 मैच खेले जाएंगे. अब शेड्यूल जारी होने के बाद खिलाड़ी डब्ल्यूपीएल की तैयारियों में जुट जाएंगे. आइए जानते हैं कि किस तारीख से आगाज होगा और कब फाइनल खेला जाएगा.  

Advertisment

डब्ल्यूपीएल 2023 का आगाज शनिवार 4 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले मैच से होगा. यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा मैच रविवार 5 मार्च को दोपहर साढ़े तीन बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. तीसरा मैच रविवार को ही शाम साढ़े सात बजे से यूपी वारियर्स और गुजरात जाएंट्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. चौथा मैच सोमवार 6 मार्च को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शाम साढ़े सात बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 

डब्ल्यूपीएल का पांचवां मुकाबला मंगलवार 7 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स के बीच शाम साढे़ सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. छठां मैच बुधवार 8 मार्च को गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. सातवां मुकाबला गुरुवार 9 मार्च को  दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. आठवां मुकाबला शुक्रवार 10 मार्च को आरसीबी और यूपी वारियर्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. नौंवा मुकाबला शनिवार 11 मार्च को गुजरात जाएट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

डब्ल्यूपीएल का 10वां मैच रविवार 12 मार्च को यूपी वारियर्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम साढ़े सात बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 11वां मुकाबला सोमवार 13 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. 12वां मुकाबला मंगलवार 14 मार्च को मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 13वां मुकाबला बुधवार 15 मार्च को यूपी वारियर्स और आरसीबी के बीच शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Advertisment

डब्ल्यूपीएल का 14वां मैच गुरुवार 16 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 15वां मुकाबला शनिवार 18 मार्च को दोपहर साढ़े तीन बजे से मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. 16वां मुकाबला शनिवार को ही शाम साढ़े सात बजे से आरसीबी और गुजरात जाएंट्स के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 17वां मैच सोमवार 20 मार्च को दोपहर साढ़े तीन बजे से गुजरात जाएंट्स और यूपी वारियर्स के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. 18वां मुकाबला सोमवार को ही शाम साढ़े सात बजे से मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

डब्ल्यूपीएल का 19वां मुकाबला मंगलवार 21 मार्च को आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. 20वां मुकाबला मंगलवार को ही शाम साढ़े सात बजे से यूपी वारियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का 21वां मुकाबला एलिमिनेटर खेला जाएगा. जो शुक्रवार 24 मार्च को शाम साढ़े सात बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. डब्ल्यूरपीएल का 22वां मैच पहले सीजन का फाइनल होगा जो रविवार 22 मार्च को शाम साढ़े सात बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा.  

Advertisment

Womens Premier League wpl 2023 wpl all matches schedule wpl schedule wpl teams wpl 2023 mini auction
Advertisment
Advertisment