Advertisment

World Cup 2023: 3 साल से नहीं मिली टीम में जगह, अब ले सकते हैं संन्यास

World Cup 2023: टीम के लिए दो बड़े खिलाड़ी जल्द ही संन्यास ले सकते हैं. लंबे समय से टीम से चल रहे हैं बाहर.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
world cup 2023 ishant sharma mayank is going to take retirement

world cup 2023 ishant sharma mayank is going to take retirement( Photo Credit : Twitter)

World Cup 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम इंडिया को एशिया कप और विश्व कप (World Cup 2023) जैसे बडे़ टूर्नामेंट खेलने हैं. टीम के लिए साल 2023 बहुत ही बिज़ी होने जा रहा है. उम्मीद करते हैं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की हार से टीम सबक लेगी और जो भी कमियां हैं, उन्हें दूर करके साल 2011 के बाद से एक बार फिर फैंस को खुश कर देगी. हालांकि टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो शायद ही टीम में कभी वापसी कर पाएंगे. यानी कह सकते हैं कि विश्व कप (World Cup 2023) से पहले अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IPL खेलने के बाद इस खिलाड़ी ने Duleep Trophy 2023 खेलने से किया मना, वजह जीत लेगा अपका दिल

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल कभी टीम की जान बन चुके थे. टेस्ट मैच में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. लेकिन पिछले कई समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम के लिए मुश्किल है कि मयंक अग्रवाल को अपनी टीम में शामिल कर पाए. करियर की बात करें तो मयंक 21 टेस्ट और 5 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं. लेकिन पिछले 2 साल से टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं. 

यह भी पढ़ें: Team India ने जीता मैच, अफगानिस्तान ने उठाया ट्रॉफी, जब अजिंक्य रहाणे के फैसले ने किया सबको हैरान, Video

ईशांत शर्मा

दूसरे बड़े प्लेयर्स की बात करें तो नाम है ईशांत शर्मा. ईशांत शर्मा टीम के लिए कभी जान हुआ करते थे. पर पिछले तीन साल से टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन अब टीम में ईशांत शर्मा के लिए जगह बिल्कुल भी नहीं बन पा रही है. विश्व कप 2023 से पहले ईशांत शर्मा संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. लेकिन इतना तो साफ है कि ईशांत शर्मा ने अपने दम पर टीम एक नहीं बल्कि अनेकों मुकाबले जिताए हैं.  

Indian Cricketer Retires international cricket mayank-agarwal World Cup 2023 Indian Cricket Cricketer retirement
Advertisment
Advertisment