Advertisment

World Cup 2023 के लिए फंस गया मामला! एक्सपेरिमेंट ने कर दिया मामला खराब

World Cup 2023 Team India : वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. इस बार यह टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाएगा.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
world cup 2023 team india doing experiment for opening pair

world cup 2023 team india doing experiment for opening pair( Photo Credit : Twitter)

World Cup 2023 Team India : वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. इस बार यह टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. यह पहली बार है जब भारत अकेले वर्ल्ड कप का मेजबानी करेगा. इसके अलावा यह पांचवां ऐसा मौका होगा कि, भारतीय सरजमीं पर कोई ICC का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में World Cup 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारत में अबतक कुल 4 आईसीसी टूर्नामेंट खेले जा चुके हैं. लेकिन भारत अभी तक एक ही फाइनल जीत सका है. अभी की बात करें तो टीम वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज खेल रही है. पहला वनडे मुकाबला अपने नाम कर भी लिया है. हालांकि कुछ कमियां अभी भी टीम के अंदर नजर आ रही है. जिन्हें टीम को जल्द से जल्द दूर करना ही होगा.

Advertisment

फील्डिंग पर टीम को करनी होगी मेहनत

कल के मुकाबले की बात करें तो टीम ने वेस्टइंडीज को कई आसान रन दे दिए. हालांकि यहां तो नुकसान नहीं हुआ, पर विश्व कप में समस्या हो सकती है. फील्डिंग भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में काफी हल्की रही थी. टीम ने आसान कैच भी ड्रॉप किए थे. जिसका नतीजा हम सभी के सामने है. इसलिए एशिया कप में ये लापरवाही टीम पर भारी पड़ सकती है. एक भी कैच अगर छूटा तो समझो कि मैच भी गया हाथ से.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : अगर सेमीफाइनल में भारत-पाक की हुई भिड़ंत तो शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, ये है BCCI और ICC का प्लान

Advertisment

गेंदबाजी में जोश की है कमी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय गेंदबाजों के अंदर जोश एक दम सा खत्म नजर आया. टीम के लिए विकेट गेंदबाज ले ही नहीं पा रहे थे. इसलिए एशिया कप 2023 में अगर वही थकान और सुस्ती बॉलर्स पर दिखाई दी तो फिर समस्या बड़ी हो सकती है. 

बल्लेबाजी में सुधार की है गुंजाइश

Advertisment

सलामी जोड़ी के रूप में टीम के पास रोहित के साथ गिल मौजूद हैं. टीम को कोशिश करनी होगी कि पहली साझेदारी कम से कम 50 रन के स्कोर के पार जाए. तभी जाकर टीम के लिए जीत की राह आसान हो सकती है. हालांकि ज्यादा एक्सपेरिमेंट टीम के लिए समस्या खड़ी कर सकता है.

Source : Sports Desk

team india updates asia-cup-2023 team india news in hindi team latest update World Cup 2023 Team India
Advertisment
Advertisment