Advertisment

WTC 2024 : रांची टेस्ट जीतने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया को हुआ फायदा, इंग्लैंड की हालत खस्ता

WTC 2024 : रांची टेस्ट जीतने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया को हुआ फायदा, इंग्लैंड की हालत खस्ता

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
world test championship updated points table after ranchi test win

world test championship updated points table after ranchi test win( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

WTC Points Table : इंग्लैंड के साथ खेले गए रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत ने घरेलू सरजमीं पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत ली है. मौजूदा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 3-1 से आगे है. रांची टेस्ट में मिली जीत से टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा फायदा हुआ है. वहीं, हारने वाली इंग्लिश टीम की हालत खस्ता दिख रही है.

Advertisment

जीत का प्वॉइंट्स टेबल में क्या पड़ा फर्क

रांची टेस्ट में मिली जीत से टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुछ खास फायदा नहीं हुआ है और ना ही इंग्लैंड की टीम को जगह के मामले में कोई नुकसान हुआ. मगर, दोनों ही टीमों के प्वॉइंट्स परसेंटेज सिस्टम में फर्क जरूर देखने को मिल रहा है. टीम इंडिया नंबर-2 पर है. भारत का पीसीटी 59.52 था, जो रांची में मिली जीत के बाद 64.58 हो गया है. वहीं, इंग्लैंड की बात करें, तो रांची में मिली हार के बाद अब इंग्लिश टीम का पीसीटी 21.88 से 21 हो गया है और वह 8वें नंबर पर है.

Advertisment

रांची टेस्ट मैच की बात करें, तो इंग्लैंड ने भारत के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था. इसे टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और मैच के चौथे दिन एक शानदार जीत दर्ज की. 

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : नहीं चला इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट का जादू, 5 विकेट से रांची टेस्ट जीती टीम इंडिया

नंबर-1 पर है न्यूजीलैंड

Advertisment

मौजूदा समय में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम नंबर-1 पर है. इस टीम का पीसीटी 75% है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम तीसरे नंबर पर है और इसका PCT प्रतिशत 55.00 है. बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान से बेहतर स्थिति में है. जहां, चौथे नंबर पर मौजूद बांग्लादेश की टीम 50.00 PCT प्रतिशत है. वहीं, पाकिस्तान की टीम 36.66 प्रतिशत के साथ 5वें स्थान पर है.

ये भी पढ़ें : IND vs ENG : Yashasvi Jaiswal का रांची टेस्ट में कमाल, इस बड़े रिकॉर्ड में की विराट कोहली की बराबरी

Source : Sports Desk

sports news in hindi cricket news in hindi Cricket News ind-vs-eng Shubman Gill WTC 2024 WTC Points Table India vs England After Match WTC पॉइंट्स टेबल इंडिया वर्सेस इंग्लैंड मैच के बाद
Advertisment
Advertisment