Advertisment

WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने हरमनप्रीत कौर को सौंपी टीम की कमान, अब आएगा मजा

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए मुंबई इंडियंस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को टीम की कमान सौंप दी है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur( Photo Credit : File Photo)

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए मुंबई इंडियंस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को टीम की कमान सौंप दी है. डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए हुए ऑक्शन में जब एमआई ने उनको बड़ी कीमत में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया तो सभी को उम्मीदें थीं कि फ्रेंचाइजी उनको कप्तान बना सकती है. लेकिन अब एमआई ने उनको कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी है. उनके पास कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है. अब देखना है कि वह अपने अनुभव का मुंबई को कितना फायदा दे पाती हैं. 

Advertisment

भारतीय महिला टीम के अलावा अब मुंबई की संभालेंगी कमान  

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने हाल ही में अपनी कप्तानी में भारतीय महिला को टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचाया है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का सफर शानदार रहा है. अब वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगी. हाल ही में उन्होंने टी20 फॉर्मेट का 150वां मैच भी खेला है. इस आंकड़े से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह टी20 फॉर्मट की कितनी माहिर खिलाड़ी हैं. उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में वह अच्छे तरीके से कप्तानी करती हुई नजर आएंगी. 

publive-image

Advertisment

मुंबई की को-ऑनर ने कही ये बात 

मुंबई इंडियंस की को-ऑनर नीता अंबानी ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि हम हरमनप्रीत कौर को कप्‍तान के तौर पर देखने के लिए रोमांचित हैं. एक राष्‍ट्रीय कप्‍तान के तौर पर उन्‍होंने उन्‍होंने भारतीय टीम को काफी रोमांचक मैचों में जीत दिलाई हैं. मुझे विश्‍वास है कि झूलन और एडवर्ड्स के साथ मिलकर वह मुंबई की विमेंस टीम को बेस्‍ट क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरणा देंगी. उनकी इन बातों से साफ झलक रहा है कि मुंबई इंडियंस को कौर से काफी उम्मीदें हैं. 

ऐसा रहा है हरमनप्रीत कौर का क्रिकेट करियर 

Advertisment

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो वह टी20 इंटरनेशनल की 151 मैच खेल चुकी हैं. जिसकी 136 पारियों में उन्होंने 3058 रन बनाया है. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 10 अर्धशतक और एक शतक निकला है. उनके सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो 103 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. जबकि हरमनप्रीत ने 124 वनडे मैच खेला है. जिसकी 105 पारियों में उन्होंने 3322 रन बनाया है. वनडे उनके बल्ले से 17 अर्धशतक और 5 शतक निकला है. अब देखना है कि वह विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में कैसा प्रदर्शन करती हैं. 

Harmanpreet Kaur captain of Mumbai Indians Harmanpreet Kaur mumbai-indians Women Premier League 2023 Womens Premier League 2023 wpl 2023
Advertisment
Advertisment