Advertisment

WPL 2023: मुंबई ने गुजरात को जीत के लिए दिया 208 रनों का लक्ष्य

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का पहला मैच गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. गुजरात जाएंट्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur( Photo Credit : Social Media)

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का पहला मैच गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. गुजरात जाएंट्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. गुजरात को जीत के लिए 208 रन बनाने होंगे. गुजरात जाएंट्स के लिए स्नेह राणा ने दो विकेट लिए. 

Advertisment

publive-image

मैथ्यूज और साइवर मुंबई को दिलाई अच्छी शुरुआत 

मुंबई इंडियंस की तरफ से यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज सलामी बल्लेबाजी करने आईं. भाटिया एक रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गईं. वहीं दूसरी सलामी बल्लेबाज मैथ्यूज ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 151 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 47 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और चार गगनचुंबी छक्के निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं नताली साइवर ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 23 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके जड़े. इन दोनों खिलाड़ियों ने मुंबई को शानदार शुरुआती दिलाई. 

Advertisment

publive-image

हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी 

इसके बाद हरमनप्रीत कौर का तूफान आया. मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 216 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 65 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके निकले. नंबर पांच बल्लेबाजी करने आईं अमेलिया केर नाबाद रहीं. उन्होंने 24 गेंदों का सामना करते हुए तूफानी अंदाज में नाबाद 45 रनों की पारी खेली. पूजा वस्त्राकर ने 8 गेंदों का सामना करते हुए 15 रनों की पारी खेली. इस तरह से मुंबई इंडियंस ने 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.  

Advertisment

publive-image

गुजरात के गेंदबाजों ने जमकर लुटाया रन 

गुजरात जाएंट्स की गेंदबाजी की बात करें तो गुजरात की गेंदबाजों ने जमकर रन लूटाया. स्नेह राणा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 43 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. जार्जिया वेयरहैम ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर एक विकेट लिया. तनुजा कंवर ने 2 ओवर की गेंदबाजी की 12 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. एश गार्डनर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 38 रन देकर एक विकेट लिया. इसके अलावा गुजरात के किसी भी गेंदबाजों को विकेट नहीं मिला. 

Advertisment

wpl 2023 Womens Premier League 2023 Mumbai Indians vs Gujarat Giants Women Premier League
Advertisment
Advertisment