Advertisment

WPL 2023: RCB के पास लगातार 6 अर्धशतक जड़ने वाली बल्लेबाज, अब आएगा तूफान!

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का आगाज होने बस गिनती के दिन बाकी है. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन का आगाज 4 मार्च से होगा, जिसका फाइनल मैच 26 मार्च को खेला जाएगा.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Sophie Devine

Sophie Devine ( Photo Credit : File Photo)

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का आगाज होने बस गिनती के दिन बाकी है. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन का आगाज 4 मार्च से होगा, जिसका फाइनल मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की कप्तानी वाली आरसीबी भी अपनी तैयारी में जुटी हुई है. आरसीबी ने सोशल मीडिया पर अपने एक तूफानी खिलाड़ी को लेकर ऐसा ट्वीट किया है, जिसको जानकर विरोधी टीमें दहशत में आ जाएंगी. 

Advertisment

आरसीबी ने ट्वीट कर कही ये बात 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के आगाज से कुछ ही दिन पहले आरसीबी ने अपनी तूफानी बल्लेबाज सोफी डिवाइन (Sophie Devine) को लेकर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट के माध्यम से आरसीबी ने विरोधी टीमों को अगाज कर दिया है. आरसीबी ने सोफी की एस तस्वीर शेयर की है. इसके साथ ही उनके टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड को भी बताया है. आरसीबी ने कैप्शन दिया है कि कीवी बल्लेबाज़ सोफी डिवाइन. इसके साथ ही आरसीबी ने लिखा कि NZ के कप्तान और खेल के इस प्रारूप में सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक! आरसीबी ने आगे कहा कि वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार 6 अर्धशतक लगाने वाली एकमात्र महिला बल्लेबाज हैं!

publive-image

Advertisment

टी20 की माहिर खिलाड़ी हैं सोफी 

आरसीबी (RCB) के इस ट्वीट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपने इस खिलाड़ी को लेकर कितने विश्वास में है. सोफी डिवाइन (Sophie Devine) टी20 की माहिर खिलाड़ियों में से एक हैं. आरसीबी ने उनके टी20 इंटरनेशनल का जो स्टैट्स शेयर किया है, उसके आंकड़ों पर गौर करें तो वह टी20 इंटरनेशनल की 116 पारियों में 2969 रन बनाई हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 17 अर्धशतक और एक शतक निकला है. टी20 इंटरनेशनल में उनका सर्वाधिक स्कोर 105 रन है. यानि बताने की कोशिश की है कि अगर वह लय में रहती हैं किसी को भी छोड़ती नहीं. 

Advertisment

आरसीबी ने सोफी को 50 लाख में खरीदा है 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) के लिए हुए ऑक्शन में आरसीबी ने सोफी डिवाइन (Sophie Devine) को 50 लाख रुपए में खरीदा है. उम्मीद है कि वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में अपने प्रदर्शन से आरसीबी को जरूर मजबूत करेंगी. अब देखना है कि वह कैसा प्रदर्शन करती हैं. ऑक्शन में आरसीबी ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर स्मृति मंधाना को खरीदा है. आरसीबी ने उनको 3 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा है. आरसीबी ने 18 खिलाड़ियों का स्क्वाड बनाया है, जिसमें छह विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.  

Sophie Devine RCB 2023 Sophie Devine RCB Women Premier League 2023 Women Premier League Sophie Devine Sophie Devine WPL
Advertisment
Advertisment