Advertisment

WPL 2023: तारा नॉरिस बनीं 5 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज, जानें इनके बारे में सब कुछ

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की गेंदबाज तारा नॉरिस (Tara Norris) विमेंस प्रीमियर लीग में पांच विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं है. उन्होंने रविवार को आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ये कारनामा किया.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Tara Norris

Tara Norris ( Photo Credit : Social Media)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की गेंदबाज तारा नॉरिस (Tara Norris) विमेंस प्रीमियर लीग में पांच विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं है. उन्होंने रविवार को आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ये कारनामा किया. किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह इस मैच में विकेटों का पंच लगाएंगी. लेकिन जब वह गेंदबाजी करने आईं तो उनकी पहली ही गेंद से लग रहा था कि कुछ बड़ा करने वाली हैं. नॉरिस ने कर भी दिखाया. उन्होंने आरसीबी की मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त कर दिया. खतरनाक गेंदबाजी के बाद से ही वह सोशल मीडिया ट्रेंड हो रही हैं. 

Advertisment

publive-image

दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइज पर उनको खरीदा 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए तारा नॉरिस (Tara Norris) अपना नाम ऑक्शन में दिया था. ऑक्शन के समय जब ऑक्शनर ने उनका नाम लिया तो पहले किसी भी टीम ने हाथ नहीं उठाया. कुछ सोच विचार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की ओर से उनको खरीदने के लिए हाथ उठा. फिर क्या था वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बन गईं. उन्होंने डब्ल्यूपीएल 2023 के लिए अपनी बेस प्राइज 10 लाख रुपए रखी थी. दिल्ली कैपिटल्स ने उनको बेस प्राइज पर ही खरीद लिया. 

Advertisment

publive-image

WPL के अपने पहले मैच में किया कमाल 

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के अपने पहले मुकाबले में तारा नॉरिस (Tara Norris) ने धारदार गेंदबाजी की और आरसीबी की मजबूत बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया. नॉरिस ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 7.25 की कीफायती इकॉनमी से 29 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया. उनकी इस खतरनाक गेंदबाजी की वजह से आरसीबी के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. उन्होंने जिस तरह से डब्ल्यूपीएल के पहले मैच में बॉलिंग की वह छा गईं हैं. हर कोई उनके बारे में जानना चाह रहा है.

Advertisment

publive-image

नॉरिस के नाम 4 टी20 इंटरनेशनल विकेट हैं दर्ज 

तारा नॉरिस (Tara Norris) 24 साल की एक युवा अमेरिकी खिलाड़ी हैं. उन्होंने विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए ऑक्शन में अपना नाम दिया था. दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइज पर उनको खरीदा है. नॉरिस साउदर्न वाइपर्स की तरफ से क्रिकेट खेलती हैं. वह इंग्लैंड की काउंटी टीम से भी खेलती हैं. उनका जन्म फिल्डेलफिया में हुआ था. उनके घरेलू क्रिकेट का दिग्गज खिलाड़ी माना जाता है. उन्होंने अमेरिका की टीम से खेलते हुए 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है, इस दौरान उन्होंने 4 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है.  

Advertisment

who is Tara Norris Tara Norris bowling vs RCB Tara Norris bowling Tara Norris Tara Norris WPL 2023 Tara Norris 5 wicket
Advertisment
Advertisment