Advertisment

WPL 2023: विराट कोहली ने RCB की जीत में निभाई अहम भूमिका, कर दिया कमाल

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का 13वां मैच बुधवार को यूपी वॉरियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. आरसीबी ने 5 विकेट से मैच अपने नाम करने के साथ ही जीत का खाता खोला.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Smriti Mandhana-Virat Kohli

Smriti Mandhana-Virat Kohli( Photo Credit : Social Media)

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) का 13वां मैच बुधवार को यूपी वॉरियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. आरसीबी ने 5 विकेट से मैच अपने नाम करने के साथ ही जीत का खाता खोला. आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मुकाबले  में आरसीबी की गेंदबाजी काफी शानदार रही. इसके साथ ही आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की जीत में मुख्य भूमिका निभाई. मैदान के बाहर से ही उन्होंने टीम की जीत के लिए महिला खिलाड़ियों से बात की और जीत का मंत्र दिया. 

Advertisment

publive-image

विराट कोहली ने आरसीबी को दिया जीत का मंत्र 

विराट कोहली (Virat Kohli) आरसीबी की टीम से आईपीएल खेलते हैं. विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) में आरसीबी भी लीग का हिस्सा है. लगातार पांच मैच हारने के बाद महिला खिलाड़ियों ने विराट कोहली से जीत का मंत्र लिया और यूपी वॉरियर्स (UP Warriorz) को पांच विकेट से हराकर लीग में पहली जीत दर्ज की. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर कोहली ट्रेंड होने लगे हैं. फैंस उनकी अनुभव की तारीफ कर रहे हैं. फैंस के अलावा आरसीबी की महिला खिलाड़ी भी उनकी तारीफ कर रही हैं. 

Advertisment

publive-image

एलिसे पैरी ने लिए सबसे ज्यादा विकेट 

आरसीबी (RCB) ने यूपी को जित अंदाज में हराया है, उसको देखकर नहीं लग रहा था कि इससे पहले खेले पांच मैचों में टीम हारी है. इस जीत के साथ ही आरसीबी प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में चौथे पायदान पर आ गई है. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की कप्तानी वाली आरसीबी ने यूपी वॉरियर्स को 19.3 ओवर में 135 रन पर ढेर कर दिया. एलिसे पेरी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिया. उनके अलावा आशा शोभना और सोफी डिवाइन ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किया. जबकि मेगन शट्ट और श्रेयंका पाटिल ने एक-एक विकेट लेकर यूपी को 135 रनों पर ही रोक दिया. 

Advertisment

कनिका अहुजा और ऋचा घोष ने खेली अच्छी पारी 

लक्ष्य का पीछा रने उतरी आरसीबी (RCB) की सलामी बल्लेबाज और कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने एक बार फिर सबको निराश किया. वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. वहीं, दूसरी सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन (Sophie Devine) ने 14 रनों की पारी खेली. एलिसे पैरी ने 10 रन बनाए. हीटर नाइट (Heather Knight) ने 24 रनों की पारी खेली. कनिका अहुजा ने आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाईं. उन्होंने 46 रनों की पारी खेली. विस्फोटक बल्लेबाज ऋचा घोष के नाबाद 31 रनों की बदौलत 18 ओवर में 5 विकेट खोकर 136 रन बनाकर आरसीबी ने पहली जीत दर्ज की.  

Advertisment

Virat Kohli Smriti Mandhana Smriti Mandhana Ellyse Perry Womens Premier League Virat Kohli RCB Sophie Devine wpl 2023 Virat Kohli
Advertisment
Advertisment