Advertisment

विश्व कप विजेता कप्तान को मिली बड़ी जिम्मेदारी, एशिया कप में करेगा कमाल

Yash Dhull Asia Cup Emerging: ईमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए टीम का कप्तान यश ढुल को बनाया है. उम्मींद करते हैं कि अंडर 19 के जैसे ही टीम के लिए शानदार कप्तानी करेंगे.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
yash dhull is going to captain in emerging asia cup 2023

yash dhull is going to captain in emerging asia cup 2023( Photo Credit : Twitter)

Yash Dhull Asia Cup Emerging: ईमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए यश ढुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. यश ढुल ने अपनी कप्तानी में ही अंडर 19 का विश्व कप जितवाया था. 13 जुलाई से 23 जुलाई के बीच ईमर्जिंग एशिया कप 2023 का आयोजन श्रीलंका में होगा. अब ये देखने वाली बात रहती है कि यश ढुल किस तरह से टीम की कप्तानी ईमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए करते हैं. आपको बताते चलें कि भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ 8 टीमें खेलेंगी. उम्मीद करते हैं कि टीम का खेल सभी टीमों से अलग रहेगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: MS Dhoni's record : धोनी के नाम है अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते क्रिकेटर

यश की कप्तानी में टीम ने किया है शानदार काम

आरको बताते चलें कि यश (Yash Dhull )की कप्तानी में भारत शानदार काम किया है. बीते मैच में यश की शानदार बल्लेबाजी की वजह से भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. यश ने शानदार शतक अपने बल्ले से निकाला था. साथ ही यश की कप्तानी भी शानदार काम किया है. कई एक्सपर्ट तो उन्हें भारत के भविष्य का कप्तान भी बता चुके थे. और ये बात सही साबित हुई है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs WI : 12 जुलाई से खेला जाएगा पहला टेस्ट, रोहित इन 2 खिलाड़ियों को दे सकते हैं डेब्यू का मौका

अपनी कप्तानी में टीम को दिलाया है विश्व कप

यश (Yash Dhull) ने इस वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सर्वोच्च स्कोर बनाया था. 110 रन उनके बल्ले से निकले थे, जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल थे. अब इस तरह के खेल को देखते हुए ये तो साफ है कि यश धुल (Yash Dhull) के नाम की आंधी नहीं सुनामी आएगी. भारतीय टीम अब उन्हें एक बल्लेबाज के साथ-साथ एक कप्तान के तौर पर भी देखना शुरू कर चुकी हैं. 

Advertisment

latest cricket news emerging asia cup 2023 yash dhull Cricket Council India A Squad Indian Cricket team
Advertisment
Advertisment