Advertisment

बेंगलुरू टेस्ट के पहले विराट ने दिलाया भरोसा, पुणे टेस्ट जैसी गलती नहीं दोहराएगा भारत

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भरोसा दिलाया है कि पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार से टीम इंडिया ने काफी कुछ सीखा है और अब उनकी टीम बेहतर क्रिकेट खेलेगी और वापसी करेगी।

author-image
Soumya Tiwari
एडिट
New Update
बेंगलुरू टेस्ट के पहले विराट ने दिलाया भरोसा, पुणे टेस्ट जैसी गलती नहीं दोहराएगा भारत
Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भरोसा दिलाया है कि पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार से टीम इंडिया ने काफी कुछ सीखा है और अब उनकी टीम बेहतर क्रिकेट खेलेगी और वापसी करेगी।

विराट कोहली ने बेंगलुरू में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम इंडिया के फैंस को भरोसा दिलाया। कोहली ने कहा पहले मैच जैसा खराब प्रदर्शन आगे देखने को नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें- फेल होने के बावजूद अजिंक्य रहाणे क्यों हैं विराट और कुंबले के 'फेवरेट'

हम लगातार जीत नहीं सकते

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान पुणे टेस्ट में हार पर विराट ने कहा, कई लोगों का काम होता है आलोचना करना। हम लगातार नहीं जीत सकते, कभी ना कभी आपको हार का सामना करना होता है। इसलिए हम मीडिया में क्या बोला जा रहा है इस पर ध्यान नहीं देते।

सीख लेकर करेंगे वापसी

पिछले टेस्ट मैच में मिली करारी हार पर कोहली ने कहा, 'ऐसे नतीजों को आप निश्चित तौर पर भूलना चाहेंगे। कोई रिजल्ट आपकी तरफ नहीं जाता तो यह बहुत जरूरी होता है कि वह हार आपको दिल पर लगे। यह बहुत जरूरी होता है कि आप उस हार से सीखें। अगर आप इग्नोर करेंगे तो कभी कुछ सीख नहीं पाएंगे।' आगे उन्होंने कहा, 'यह बहुत जरूरी है कि हम यह कबूल करें कि हम अपनी कमी की वजह से हारे हैं। यह कबूल करना बहुत जरूरी है कि दूसरी टीम ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेली।'

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क बोले, 'भारत के खिलाफ बेंगलुरू में मेहमान को टॉस हारना पड़ेगा बेहद महंगा'

हार भी होती है जरूरी

कोहली ने कहा,'कई बार हार भी बेहद जरूरी होती है। जो हमें इस बात को समझने का मौका देती है कि हमने कहां कमी रह गयी। यह कभी कभी ही होता है जब पूरी की पूरी टीम एक साथ प्रदर्शन ना करें। जो कि इस मैच में देखने को मिला। हमने टॉस से बहुत कुछ सीखने को मिला।'

हार्दिक पंड्या अंतिम 11 के लिए फिट नहीं है

विराट ने कहा कि हार्दिक पंड्या पूरी तरह फिट नहीं है और वे अंतिम 11 में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। हम जयंत यादव पर ज्यादा दबाव नहीं बना सकते। उनका हाल का प्रदर्शन शानदार रहा है। पुणे टेस्ट उनके लिए अच्छा नहीं रहा, लेकिन वह भी जल्दी वापसी करेंगे।

Source : News Nation Bureau

Virat Kohli india vs australia bengaluru test
Advertisment
Advertisment