Advertisment

'माफी मांगो...', युवराज सिंह, सुरेश रैना और हरभजन के 'तौबा-तौबा' डांस पर भयंकर विवाद, पैरालंपिक समिति ने जताई नाराजगी

Yuvraj Singh Dance Tauba Tauba Song: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना को तौबा तौबा गाने पर डांस करना काफी भारी पड़ा है. पैरालंपिक समिति ने इस मुद्दे पर कड़ी आपत्ति जताई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Yuvraj Singh Tauba Tauba controversy

युवराज सिंह, रैना और भज्जी के 'तौबा-तौबा' डांस पर भयंकर विवाद( Photo Credit : Social Media)

Yuvraj Singh Dance Tauba Tauba Song: युवराज की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 (World Championship of Legends) की ट्रॉफी जीती है. खिताब जीतने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने विकी कौशल का गाना तौबा तौबा पर उनकी स्टाइल में डांस किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि भारतीय खिलाड़ियों का डांस स्टाइल पर विवाद खड़ा हो गया है.

Advertisment

दरअसल वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का खिताब जीतने के बाद हरभजन सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया. इसमें पहले युवराज दोनों पैरों से लंगड़ाते हुए एक दरवाजे से एंट्री ले रहे हैं. उसके बाद हरभजन और फिर सुरेश रैना ने भी लंगड़ाने के अंदाज में तौबा तौबा गाने में विकी कौशल के स्टेप को दोहराने की कोशिश की है. अब इसपर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल भारत की पैरालंपिक समिति इससे काफी नाराज हो गई है. उन्होंने युवराज, हरभजन और रैना के वीडियो पर आपत्ति जताई है और उनसे माफी मांगने को कहा है.

पैरालंपिक समिति ने जताई आपत्ति

भारत की पैरालंपिक समिति ने भज्जी के वीडियो पर कमेन्ट में लिखा, यह काफी असंवेदनशील और घिनौनी हरकत है. स्टार सेलिब्रिटी होने के नाते आपको समाज में अच्छे उदाहरण देना और सकारात्मकता फैलानी चाहिए, लेकिन आप यहां विकलांग लोगों की नकल उतार कर उनका मजाक उड़ा रहे हैं. इस तरह के अपमानजनक इशारे करके आप उन लोगों की अवहेलना कर रहे हैं जो शारीरिक रूप से अपंग हैं. इस तरह के इशारे करने सिर्फ मज़ाक उड़ाना नहीं है बल्कि यह भेदभाव है. इस दोष के लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

भारत का पैरा एथलीट भी नाराज

भारत के पैरा स्विमर शम्स आलम ने भी युवराज, हरभजन और रैना को लेकर एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि "हम अच्छी तरह समझते हैं कि कई दिनों तक चले टूर्नामेंट के बाद शरीर में दर्द होने लगता है, लेकिन जिस तरह से आपने सोशल मीडिया पर इशारे किए हैं, उनसे आप विकलांग समाज का मजाक उड़ा रहे हैं जो काफी निंदनीय है. मैं जानता हूं कि मेरा कमेंट आपको किसी तरह से प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन सोचिए यही चीज आपके किसी साथी-रिश्तेदार के साथ हो जाए. क्या फिर भी आप इसी तरह का बर्ताव करेंगे? हम सब आपका सम्मान करते हैं. उम्मीद है आप लोग इस मुद्दे को समझेंगे और उसी आधार पर प्रतिक्रिया देंगे."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Harbhajan Turbanator Singh (@harbhajan3)

Source : Sports Desk

Tauba Tauba suresh raina Tauba Tauba controversy Tauba Tauba song Yuvraj Singh Yuvraj Singh Tauba Tauba controversy yuvraj singh dance tauba tauba
Advertisment
Advertisment