Advertisment

युवराज सिंह ने आज ही के दिन लगाए थे 6 गेंदो में 6 छक्के, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने आज ही के दिन यानी 19 सितंबर को 1 ओवर में 6 छक्कें लगाकर सभी का दिल जीता था।

author-image
desh deepak
एडिट
New Update
युवराज सिंह ने आज ही के दिन लगाए थे 6 गेंदो में 6 छक्के, देखें वीडियो

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने आज ही के दिन यानी 19 सितंबर को 1 ओवर में 6 छक्कें लगाकर सभी का दिल जीता था। युवराज सिंह ने टी-20 वर्ल्‍डकप-2007 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ओवर की सभी छह गेंदों पर छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था।

Advertisment

टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में युवराज ने यह उपलब्धि हासिल की थी। इंटरनेशनल मैचों में उनके अलावा कोई अन्‍य बल्‍लेबाज यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया है।

हालांकि इससे पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका के हर्शेल गिब्‍स नीदरलैंड्स के खिलाफ ओवर की सभी गेंदों पर छक्‍के लगा चुके हैं। टी-20 मैचों में देखा जाए तो युवराज का यह रिकॉर्ड अभी तक किसी ने नहीं तोड़ पाया है। अपनी इस पारी के दौरान युवराज ने महज 12 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया था।

और पढ़ेंः कोहली ने मैच जातने के बाद की गेंदबाजों की तारीफ, टीम को बताया हरफनमौला

Advertisment

इस मैच के साथ एक विवाद भी जुड़ा है। इस छक्कों से पहले इंग्लैंड के आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने युवराज पर तंज कसा था। जब युवराज बल्लेबाजी करने आए थे तो इंग्लैंड के आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ उनपर तंज कसने लगे थे।

एंड्रयू लगातर युवराज के शॉट की आलोचना कर रहे थे, हालाकि इस वक्त एंड्रयू फ्लिंटॉफ का ओवर खत्म हो चुका था लेकिन अगला ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड का था जिसमें युवराज के पास स्ट्राइक थी। इस समय युवराज का गुस्सा सातंवे आसमान पर था। इसके बाद युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 बॉल पर लगातार 6 छक्के लगाए थे।

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Yuvraj Singh Yuvraj Sixes World T20 2007 yuvraj fastest 50
Advertisment
Advertisment