Advertisment

Yuvraj Singh: युवराज ने ऑस्ट्रेलिया को दिलायी 2007 विश्व कप की याद, विस्फोटक पारी खेल इंडिया लीजेंड्स को दिलाया फाइनल का टिकट

Yuvraj Singh: इंग्लैंड में खेली जा रही  वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के सेमीफाइनल में युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वैसी ही तूफानी पारी खेली जैसी ठीक 17 साल पहले टी 20 विश्व कप 2007 में इसी विपक्षी टीम के खिलाफ खेली थी.

author-image
Publive Team
New Update
Yuvraj Singh reminded Australia T20 World Cup 2007 semifinal

युवराज ने ऑस्ट्रेलिया को दिलायी 2007 विश्व कप की याद( Photo Credit : Social Media )

Yuvraj Singh India vs Australia WLC 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह ने 5 साल पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. लेकिन उनका खेल अब भी वैसा ही है जैसा संन्यास के पहले था. युवराज अब भी मैच विनर हैं. इंग्लैंड में खेली जा रही  वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वैसी ही तूफानी पारी खेली जैसी ठीक 17 साल पहले टी 20 विश्व कप 2007 में इसी विपक्षी टीम के खिलाफ खेली थी. युवराज ने अपनी तूफानी पारी से एकबार फिर से ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जाने से रोक दिया. युवराज के शॉट देख ऐसा लग रहा था जैसे वे सालों पीछे चले गए हैं. 

Advertisment

210 की स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. 56 पर 2 विकेट खोने के बाद कंगारू टीम मैच में मजबूत होती दिख रही थी लेकिन युवराज के आने के बाद सबकुछ बदल गया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. युवराज ने 28 गेंद में 5 छक्के और 4 चौके लगाते हुए 59 रन की पारी खेली. इस पारी ने भारत के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी. उथप्पा के 35 गेंद में 65, यूसुफ के 23 गेंद में 51 और इरफान पठान के 19 गेंद में 50 के दम पर भारत ने 254 का स्कोर बनाया था और ऑस्ट्रेलिया को 168 रन पर समेट मैच 86 रन से जीता. कप्तान युवराज को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. 

यह भी पढ़ें- VIDEO : रेड कार्पेट पर लेट-लेटकर डांस करते दिखे हार्दिक, तो धवन ने भांगड़े से लूटी महफिल, देखें वीडियो

Advertisment

2007 में भी खेली थी यादगार पारी 

टी 20 विश्व कप 2007 का सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया था. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. उस मैच में भी भारतीय टीम 41 पर 2 विकेट गंवाकर संकट में थी. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए युवराज आए थे. युवराज ने 30 गेंदों में 5 छक्के और 5 चौके लगाते हुए 70 रन की विस्फोटक पारी खेली थी और भारत के स्कोर को 188 पर पहुँचा दिया. उस मैच को भारत ने 15 रन से जीता था.  युवराज ने ब्रेट ली, मिचेल जॉनसन, स्टुअर्ट क्लार्क जैसे गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

Advertisment

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

Sports News Hindi T20 World Cup 2007 Semi Final India legends vs Australia Legends युवराज सिंह India legends vs Australia Legends WCL 2024 Cricket News Hindi Yuvraj Singh t20 world cup 2007 WCL 2024 final
Advertisment
Advertisment