Advertisment

ZIM vs IND: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को किया क्लीन स्वीप, 3-0 से सीरीज कर कब्जा

ZIM vs IND: पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 8 विकेट खोकर 289 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में जिम्बाब्वे  की टीम 276 रन पर ही ढेर हो गई. 

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Team India

Team India( Photo Credit : File Photo)

भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज हरारे के स्पोर्ट्स क्लब में तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को भी 13 रन से जीतकर जिम्बाब्वे को क्लीन स्वीप कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया की जिम्बाब्वे पर लगातार 15वीं जीत है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 8 विकेट खोकर 289 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में जिम्बाब्वे  की टीम 276 रन पर ही ढेर हो गई. 

Advertisment

टीम इंडिया से शिखर धवन और केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने आए. शिखर धवन ने 68 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 30 रन की पारी खेली. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से एक चौका और एक छक्का निकला. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की है. शुभमन गिल ने 97 गेंदों का सामना करते हुए 130 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. इस दौरान गिल के बल्ले से 15 चौके और एक छक्का निकला. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन ने भी 61 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान ईशान किशन के बल्ले से 6 चौके निकले. संजू सैमसन ने 15 रन की पारी खेली. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 190 रन का लक्ष्य दिया था. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी  जिम्बाब्वे की टीम 276 रन पर ढेर हो गई.  जिम्बाब्वे की टीम से मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए सिकंदर रजा ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 115 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के निकले. सीन विलियम्स ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन की पारी खेली. ब्रैड इवांस ने 28 रन की पारी खेली. लेकिन इसके बाद भी जिम्बाब्वे की टीम 13 रन से मुकाबला हार गई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: मैच से पहले ही कोहली से डरी पाकिस्तानी टीम! इस खिलाड़ी ने कही दिल की बात

टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो आवेश खान ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया. आवेश खान ने 9.3 ओवर की गेंदबाजी की 66 रन खर्च कर तीन विकेट झटका. दीपक चाहर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. शार्दुल ठाकुर ने भी एक विकेट अपने नाम किया.  

ind vs zim live score team india win series kl-rahul IND vs ZIM tema india win
Advertisment
Advertisment