Advertisment

ICC में अब भारत का दबदबा, Jay Shah के चेयरमैन बनने पर क्रिकेट जगत में खुशी का माहौल, जानें किसने क्या कहा...

Jay Shah ICC Chairman: जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बन गए हैं. उनके चेयरमेन बनने पर क्रिकेट जगत में खुशी की लहर है. चलिए जानते हैं कि किन-किन क्रिकेटरों ने उन्हें इस खास मौके पर बधाई दी है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Jay Shah..

Jay Shah के चेयरमैन बनने पर क्रिकेट जगत में खुशी का माहौल (Social Media)

Jay Shah new ICC Chairman: जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बन गए हैं. बता दें कि जय शाह आईसीसी के इतिहास के सबसे युवा चेयरमैन बने हैं. जय शाह को 36 साल की उम्र में यह पद मिला है. ICC चेयरमैन बनने पर पूरा क्रिकेट जगत उन्हें बधाई दे रहा है. टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के अलावा हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज, दिनेश और कई अन्य कई क्रिकेट से जुड़ी हस्तियों ने जय शाह को चेयरमैन बनने पर बधाई दी है. बता दें कि जय शाह ICC चेयरमैन बनने वाले पांचवें भारतीय हैं. उनसे पहले जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर इस पद को संभाल चुके हैं.

Advertisment

बधाइयों का लगा तांता

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने X पर पोस्ट शेयर कर जय शाह को बधाई दी.उन्होंने लिखा, " जय भाई, ICC का सबसे युवा चेयरमैन बनने पर आपको बहुत बधाई. मैं आशा करता हूं कि आप क्रिकेट के खेल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे. आपका विजन ICC को बेहतर करने में मददगार होगा, ठीक वैसे जैसे BCCI आगे बढ़ा."

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने भी जय शाह को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी लीडरशिप में क्रिकेट का खेल दुनिया भर में एक नई छाप छोड़ेगा. दिनेश कार्तिक, वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद सिराज ने भी X पर पोस्ट कर शाह को बधाई दी. वहीं महिला टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी शाह को बधाई का संदेश भेजा है.

आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो रहा है. इसके बाद जय शाह यह पद संभाल लेंगे. जय शाह को निर्विरोध आईसीसी का चेयरमैन चुना गया है. उनको सपोर्ट में 15 मेंबर थे. अगर आईसीसी के नियमों को देखें तो चेयरमैन के चुनाव में 16 डायरेक्टर वोट करते हैं. ऐसे में 9 वोट मिलना जरूरी होता है.

Advertisment

Jay Shah Jay Shah ICC Chairman
Advertisment
Advertisment