Advertisment

क्रिकेटर्स की हो गई मौज, IPL में नीलामी राशि के अलावा हर मैच के लिए मिलेगी इतनी बड़ी रकम, जय शाह का ऐलान

IPL match fee: आईपीएल 2025 की शुरुआत से पहले ही क्रिकेटर्स के लिए बड़ी खबर आई है. अगले सीजन से खिलाड़ियों को नीलामी में मिलने वाली राशि के अलावा मैच फीस भी मिलेगी.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Cricketers will get match fee along with auction money in IPL 2025 announces Jay Shah know the details

Jay Shah ने IPL में मैच फीस का किया ऐलान

Advertisment

IPL match fee: इंडियन प्रीमियर लीग को दुनिया की सबसे महंगी लीग माना जाता है. इस लीग में खेलने का सपना दुनियाभर के क्रिकेटर देखते हैं. इसकी वजह है लीग में मिलने वाला पैसा. 2 महीने की लीग में जितना पैसा दुनिया के किसी भी क्रिकेटर को मिल जाता है उतना पैसा किसी भी क्रिकेटर को उसका बोर्ड या दूसरी लीग नहीं दे सकती. अब आईसीसी के अध्यक्ष और बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह ने आईपीएल के दौरान मैच फीस का भी ऐलान कर लीग को और भी रोचक बना दिया है.

Advertisment

जय शाह की ऐतिहासिक घोषणा 

आईसीसी के अध्यक्ष और बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  एक्स पर लिखा, आईपीएल में निरंतरता और उत्कृष्ट प्रदर्शन का जश्न मनाने के एक ऐतिहासिक कदम में, हम अपने क्रिकेटरों के लिए प्रति गेम 7.5 लाख रुपये की मैच फीस शुरू करने से रोमांचित हैं. एक सीज़न में सभी लीग मैच खेलने वाले क्रिकेटर को उनकी अनुबंधित राशि के अतिरिक्त 1.05 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. प्रत्येक फ्रेंचाइजी सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये अतिरिक्त रखेगी. यह आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग है.

Advertisment

रिटेंशन पर भी आई बड़ी खबर

पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल 2025 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों को 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने संबंधी निर्णय ले सकती सकती है. साथ ही टीमों को 1 RTM (राइट टू मैच कार्ड) का अधिकार भी दिया जा सकता है. नीलामी में सैलरी पर्स 115 से 120 करोड़ के आस पास हो सकता है. बोर्ड की तरफ फिलहाल इस पर कोई आधिकारिक फैसला फिलहाल नहीं आया है. 

Advertisment

74 मैच ही होंगे

तमाम रिपोर्टों में ये कहा जा रहा था कि आईपीएल 2025 में मैचों की संख्या को 74 से बढ़ाकर 84 किया जा सकता है लेकिन बीसीसीआई ने मैचों की संख्या नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है. खिलाड़ियों के वर्क लोड को देखते हुए ऐसा निर्णय लिया गया है. बीसीसीआई के इस निर्णय से आईपीएल की रोचकता बने रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें-  Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की टेस्ट में वापसी, इस ऑलराउंडर का करियर खत्म कर देगी

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IPL 2025 में 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं फ्रेंचाइजी, RTM पर भी आई बड़ी खबर

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए अबूझ पहेली बने श्रीलंकाई स्पिनर, 1 दिन में कीवी टीम ने गंवाए 13 विकेट, पारी से लगभग तय

Jay Shah IPL match fee IPL 2025 ipl-news ipl
Advertisment
Advertisment