Advertisment

IND vs AUS: भारत को हराने के लिए रिटायरमेंट से वापसी करेगा ये दिग्गज, खिलाड़ी के बयान से मचा बवाल

David Warner: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होगा. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज ने रिटायरमेंट वापस लेने की इच्छा जताई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
David Warner

भारत को हराने के लिए रिटायरमेंट से वापसी करेगा ये दिग्गज (Social Media)

Advertisment

David Warner: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अक्सर देखा जाता है कि खिलाड़ी रिटायरमेंट से वापसी कर लेते हैं, लेकिन किसी और टीम में ऐसा कम ही देखने को मिलता है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने खुलासा किया है कि अगर टीम उन्हें भारत के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ओपनिंग के लिए बुलाता है तो वह टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास को वापस लेने के लिए तैयार हैं. 37 साल के वार्नर ने कहा कि वह अपनी तत्परता साबित करने के लिए न्यू साउथ वेल्स के अगले शेफील्ड शील्ड मैच में खेलने के लिए भी तैयार हैं.

वापसी के लिए तैयार डेविड वॉर्नर?

डेविड वॉर्नर ने कोड स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि वह टीम के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं, बस फोन उठाना है. उन्होंने कहा कि वो इस बात को लेकर हमेशा सीरियस रहते हैं. उन्होंने बताया कि फरवरी में अपने आखिरी टेस्ट मैच के बाद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है, इसलिए उनकी तैयारी बाकी खिलाड़ियों जैसी ही है. वॉर्नर ने कहा कि उन्होंने सही कारणों से संन्यास लिया था, लेकिन अगर ऑस्ट्रेलियन टीम को उनकी अगर जरूरत है तो वह तैयार हैं. वह इससे पीछे नहीं हटने वाले हैं.

फ्रैंचाइजी क्रिकेट में अभी भी खेल रहे हैं वॉर्नर

डेविड वॉर्नर इससे पहले भी रिटायरमेंट वापस लेने की बात कही है. कुछ महीने पहले भी उन्होंने अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की इच्छा जताई थी. हालांकि इसके कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने वॉर्नर की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए डेविड वॉर्नर के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. 

डेविड वॉर्नर इंटरनेशनल क्रिकेट से भले ही संन्यास ले चुके हो, लेकिन अब भी वह दुनियाभर के लीग में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. अगस्त महीने में वॉर्नर मैक्स60 कैरेबियन 2024 लीग में खेलते नजर आए थे. इससे पहले उन्होंने ग्लोबल T20 कनाडा लीग का भी हिस्सा बने थे. आईपीएल 2025 में भी वो खेलते नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:  IND vs NZ Pune Test Pitch Report: पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड की निकलेगी हवा? पिच बनेगी भारत के लिए गेम चेंजर

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: गुजरात टाइटंस में शामिल होगा पूर्व भारतीय दिग्गज, निभाएगा ये बड़ी जिम्मेदारी

sports news in hindi cricket news in hindi david-warner ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment