Advertisment

IPL के अलावा इस बड़ी टी 20 लीग में भी दिखेगा डेविड वॉर्नर का जलवा

David Warner: पिछले एक दशक में दुनिया के श्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में एक के रुप में अपनी पहचान बनाने वाले डेविड वॉर्नर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन लीग क्रिकेट में वे लगातार सक्रिय हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
David Warner Signs 2 year deal with Sydney Thunder in BBL

David Warner (Image- Social Media)

David Warner: पिछले एक दशक में दुनिया के श्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में एक के रुप में अपनी पहचान बनाने वाले डेविड वॉर्नर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. टी 20 विश्व कप के बाद उन्होंने टी 20, वनडे विश्व कप 2024 के बाद वनडे और इसी साल की शुरूआत में पाकिस्तान के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट से संन्यास ले लिया था. डेविड वॉर्नर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलना चाहते थे लेकिन इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तैयार नहीं है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी वॉर्नर लीग क्रिकेट में सक्रिय रहेंगे और इससे जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. 

Advertisment

इस बड़ी लीग में खेलेंगे वॉर्नर 

डेविड वॉर्नर से जुड़ी बड़ी खबर ये है कि वे बीग बैश लीग 2024-25 में खेलते हुए नजर आएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मु्ख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने वॉ़र्नर को राष्ट्रीय़ टीम में चैंपियंस लीग के लिए शामिल करने से इनकार कर दिया था. इसलिए उनके बीग बैश लीग में शामिल होने पर शंका थी लेकिन अब यह स्पष्ट हो गया है कि वे ऑस्ट्रेलियन टी 20 लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे. वॉर्नर ने सिडनी थंडर के साथ 2 साल का कांट्रैक्ट किया है. 2011 के बाद वे पहली बार टीम के लिए पूरे सीजन के लिए उपलब्ध होंगे. ऑस्ट्रेलियन टीम के लिए खेलने की वजह से वे पीछले 10 साल में बीबीएल पर ज्यादा समय नहीं दे पाए थे.

Advertisment

IPL में किस टीम से जुड़ेंगे?

डेविड वॉर्नर आईपीएल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. लेकिन पूरी संभावना है कि अगले सीजन से पहले डीसी उन्हें रिलीज कर देगी. ऐसे में वॉर्नर को मेगा नीलामी में जाना होगा. वॉर्नर का जो कद है उसे देखते हुए नीलामी में कोई न कोई टीम उन्हें जरुर खरीद लेगी लेकिन कौन सी टीम कितनी राशि में खरीदती है ये देखना काफी अहम होगा. बता दें कि आईपीएल में 184 मैच में 4 शतक और 62 अर्धशतक लगाते हुए 6,565 रन बनाए हैं.  

Advertisment

ये भी पढ़ें-   MS Dhoni के बाद 2007 और 2011 विश्व कप विजेता टीम के इस सुपरस्टार क्रिकेटर पर फिल्म बनने जा रही है

ये भी पढ़ें-  T20 Cricket: एक ओवर में 6 छक्के सहित खाए 39 रन, इस गेंदबाज के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

bbl Australia cricketer David Warner
Advertisment
Advertisment