Advertisment

Paris Olympics 2024: दीपिका कुमारी ने जगाई पदक की उम्मीद, आर्चरी के व्यक्तिगत इवेंट में क्वार्टर फाइनल में पहुंची

Paris olympics 2024 : दीपिका कुमारी ने महिला आर्चरी व्यक्तिगत राउंड के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Deepika kumari reached in quarter final of individual women archery in Paris olympics 2024

Paris Olympics 2024: दीपिका कुमारी ने जगाई पदक की उम्मीद, आर्चरी के व्यक्तिगत इवेंट में क्वार्टर फाइनल में पहुंची (Image- Social Media)

Paris olympics 2024 :  दीपिका कुमारी ने महिला आर्चरी व्यक्तिगत राउंड के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.  दीपिका ने जर्मनी के मिशेल क्रोपेन के 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. दीपिका के लिए पेरिस ओलंपिक अबतक यादगार नहीं रहा है और कई इवेंट में उन्हें असफलता मिली है. अगर वे व्यक्तिगत  राउंड में पदक जीतने में कामयाब हो जाती हैं तो उनके और देश के लिए ये बड़ी उपलब्धि होगी. भजन कौर भी एलिमिनेशन राउंड में शामिल थी ले्किन उन्हें इंडोनेशियाई खिलाड़ी से हार  का सामना करना पड़ा. 

Advertisment

मनु से तीसरे पदक की उम्मीद टूटी 

भारत को शनिवार को सबसे बड़ा झटका मनु भाकर से लगा. देश के इस ओलंपिक में पहले ही दो मेडल दिला चुकी मनु से तीसरे मेडल की उम्मीद थी लेकिन 25 मीटर पिस्टल इवेंट में बिल्कुल आखिरी दौरे में सिर्फ एक शॉट चूक जाने की वजह से वे मेडल जीतने का मौका चूक गईं. मनु ने 10 मीटर पिस्टल इवेंट में एक व्यक्तिगत ब्रांज जीता है तो वहीं सरबजीत सिंह के साथ मिक्स मिक्स इवेंट में भी वे एक ब्रांज जीत चुकी हैं. एक ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली वो पहली खिलाड़ी हैं साथ ही शूटिंग में मेडल जीतने वाली भी वे पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. 

 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Video: हैट्रिक मेडल जीतने का मौका चूकने से टूट गईंं मनु भाकर, साथी खिलाड़ी ने दिया सहारा, सामने आई इमोशनल वीडियो

Deepika Kumari Archery Paris Olympics 2024 News deepika kumari news
Advertisment
Advertisment