Advertisment

IPL 2025: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी बने दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच, ये दिग्गज बना डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2025 के लिए हेमांग बदानी को अपना नया हेड कोच नियुक्त कर दिया है. साथ ही टीम के निदेशक के रुप में भी नए नाम की घोषणा हुई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Delhi Capitals appoints Hemang Badani as Head coach Venugopal Rao Director of Cricket

IPL 2025: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी बने दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच

Advertisment

Delhi Capitals appoints Hemang Badani as Head coach: आईपीएल 2025 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर दिया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी को डीसी ने अपना नया हेड कोच बनाया है. हेमांग बदानी को हेड कोच बनाए जाने की चर्चा चल रही थी जिसे अब टीम ने आधिकारिक कर दिया है. दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म  एक्स पर पोस्ट करते हुए इस खबर की पुष्टी की है. बदानी भारतीय टीम के लिए 4 टेस्ट और 40 वनडे खेल चुके हैं. वे आईपीएल में एसआरएच की कोचिंग टीम के साथ काम कर चुके हैं. 

इस पूर्व खिलाड़ी को बनाया डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

हेमांग बदानी को हेड कोच बनाने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के रुप में वेणुगोपाल राव की नियुक्ती की है.राव भी भारत के लिए खेल चुके हैं. 42 साल के राव भारत के लिए 16 वनडे खेल चुके हैं. हेमांग बदानी और वेणुगोपाल राव का स्वागत करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और को ऑनर किरण कुमार ग्रांधी ने कहा कि, हमें दोनों का टीम में स्वागत करते हुए काफी खुशी हो रही है. दोनों लंबे समय से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. हम अलग अलग रोल में उनके टीम के साथ जुड़ने से काफी खुश हैं.  

बदानी और वेणुगोपाल ने क्या कहा?

दिल्ली कैपिटल्स क्रिकेट के नए निदेशक वेणुगोपाल राव ने कहा कि, टीम के साथ मैं लंबे समय से जुड़ा रहा हूं और मैं खुद को काफी खुशकिस्मत महसूस कर रहा हूं कि टीम ने मुझे निदेशक के पद पर नियुक्त किया है. वहीं हेमांग बदानी ने कहा कि, दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ना मेरे लिए खुशी की बात है. मैं टीम के ऑनर का दिल से शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास जताया है. मेगा नीलामी के साथ ही मेरा काम शुरु हो जाएगा और टीम के साथ काम शुरु करने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता. 

ये बड़े फैसले भी हो सकते हैं

खबरों के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स अगले सीजन में ऋषभ पंत को भी कप्तानी से हटाकर अक्षर पटेल को कप्तान बना सकती है. वहीं ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को रिटेन किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: बेंगलुरु में तीसरे सबसे लोवेस्ट टोटल पर आउट हुई टीम इंडिया, यहां देखें 5 सबसे छोटे स्कोर

cricket news in hindi IPL 2025 ipl-news ipl delhi-capitals venugopal rao Hemang Badani
Advertisment
Advertisment