Advertisment

IPL 2025: 'इम्पैक्ट प्लेयर' क्रिकेट के हित में नहीं, इस टीम ने बीसीसीआई से नियम हटाने की मांग की

IPL 2025 : इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. ऑक्शन से पहले रिटेंशन पॉलिसी, पर्स वैल्यू आदि विषयों पर 31 जुलाई को मुंबई में बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के मालिकों के बीच एक अहम बैठक हुई.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Delhi Capitals wants Impact Player rule to be removed from IPL 2025

IPL 2025: 'इम्पैक्ट प्लेयर' क्रिकेट के हित में नहीं (Photo- Social Media)

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. ऑक्शन से पहले रिटेंशन पॉलिसी, पर्स वैल्यू आदि विषयों पर 31 जुलाई को मुंबई में बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के मालिकों के बीच एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में इम्पैक्ट प्लेयर रुल पर भी चर्चा की गई. अधिकांश फ्रेंचाइजी इम्पैक्ट प्लेयर रुल को बनाए रखने के पक्ष में दिखी जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने इस  नियम को क्रिकेट के लिए खतरनाक बताते हुई इसे हटाने का मांग की. 

Advertisment

नियम को हटाने के पक्ष में तर्क 

दिल्ली कैपिटसल्स ने बीसीसीआई और आईपीएल मालिकों की बैठक में इम्पैक्ट प्लेयर रुल को क्रिकेट के लिए खतरनाक बताते हुए इसे अगले सीजन से हटाने की मांग की. डीसी के मालिक पार्थ जिंदल ने कहा  कि, मेरा मानना है कि क्रिकेट 11-11 खिलाड़ियों के बीच ही होना चाहिए. अगर हम इससे छेड़ छाड़ करते हैं तो क्रिकेट को नुकसान होता है. ये नियम ऑलराउंडर्स के लिए भी घातक है. इस नियम के आने के बाद आईपीएल में ऑलराउंडर्स की महत्ता कम हुई है. आगे चलकर ये भारतीय क्रिकेट के लिए घातक होगा. इसलिए जितनी जल्दी हो सके इस नियम को हटा देना चाहिए. 

मेगा ऑक्शन होना चाहिए

बीसीसीआई और आईपीएल मालिकों के बीच हुई बैठक से ये भी खबर निकल कर आई है कि अधिकांश टीमें मेगा ऑक्शन की जगह मिनी ऑक्शन के पक्ष में हैं और टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों की रिटेंशन चाहती हैं. लेकिन डीसी के मालिक पार्थ जिंदल ने कहा कि, वे मेगा ऑक्शन के पक्ष में हैं. मेगा ऑक्शन से आईपीएल को फायदा होगा साथ ही खिलाड़ियों को भी इसका लाभ मिलेगा. खिलाड़ियों के पास बड़ी रकम हासिल करन का विकल्प होगा. 

ये भी पढ़ें-  Paris Olympics 2024: क्या पेरिस ओलंपिक का स्विमिंग पूल धीमा है, जानें क्यों उठ रहे ये सवाल?

ipl impact player rule IPL 2025 BCCI IPL Team owners meet bcci Delhi Capitals IPL
Advertisment
Advertisment