Advertisment

Neeraj Chopra: करियर का बेस्ट थ्रो फेंकने के बावजूद लुसाने डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे नीरज चोपड़ा

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने करियर बेस्ट थ्रो से सिल्वर मेडल हासिल करने वाले नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग में भी सिल्वर मेडल अपने नाम किया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
despite his career best Throw 89.49 Neeraj Chopra finishes in Lausanne Diamond League

Neeraj Chopra: करियर का बेस्ट थ्रो फेंकने के बावजूद लुसाने डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे नीरज चोपड़ा (Image- Social Media)

Neeraj Chopra: भारत के जैवलिन स्टार नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर जीतने के बाद एक बार फिर से जैवलिन में अपना दबदबा बरकरार रखा है और मेडल जीतने की अपनी निरंतरता को बरकरार रखने की रेस में बने हुए हैं. नीरज ने लुसाने डायमंड लीग में करियर का बेस्ट थ्रो फेंका लेकिन इसके बावजूद वे दूसरे स्थान पर रहे. 

Advertisment

नीरज ने फेंकी करियर की बेस्ट थ्रो

इंजरी से जूझ रहे नीरज ने पेरिस ओलंपिक की तरह लुसाने लीग में भी करियर की बेस्ट थ्रो फेंकी. नीरज ने अपने आखिरी प्रयास में 89.49 मीटर दूर जैवलिन फेंकी लेकिन इसके बावजूद दूसरे स्थान पर रहे. पहले स्थान पर ओलंपिक 2024 में तीसरे स्थान पर रहे ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स रहे. पीटर्स ने 90.61 मीटर दूरी का थ्रो फेंका और पहले स्थान पर रहे. जर्मनी के जूलियन वेबर तीसरे स्थान पर रहे. ओलंपिक 2024 में वे चौथे स्थान पर रहे थे. बता दें कि ओलंपिक 2024 में जैवलिन का गोल्ड जीतने वाले अरशद नदीम इस इवेंट का हिस्सा नहीं थे. 

आखिरी प्रयास में फेंका बेस्ट थ्रो 

चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 82.10 का थ्रो फेंका. दूसरे प्रयास में उन्होंने 83.21 का थ्रो फेंका. तीसरे प्रयास में उन्होंने 83.13  का थ्रो फेंका, चौथे प्रयास में उनका थ्रो 82.34 रहा.  5 वें प्रयास में नीरज ने 85.58 मीटर का थ्रो फेंका. छठे प्रयास में नीरज का करियर बेस्ट थ्रो 89.49 का आया और वे दूसरे स्थान पर रहे.   

लुसाने लीग में रहा है नीरज का दबदबा

लुसाने डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा का दबदबा रहा है. 2022 में नीरज चोपड़ा ने इस लीग में  87.66 की थ्रो करते हुए गोल्ड जीता था. इसके बाद 2023 में भी 89.08 की थ्रो कर वे सिल्वर मेडल विजेता रहे. 89.49 के करियर बेस्ट थ्रो के साथ वे इस साल फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं. फाइनल में उनके प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी. नीरज 13-14 सितंबर को ब्रुसेल्स में होने वाले डायमंड लीग फाइनल में भाग लेने से पहले 5 सिंतबर तो ज्यूरिख में होने वाले कंपटिशन में हिस्सा लेंगे.  

ये भी पढ़ें-   'बृजभूषण सिंह के खिलाफ गवाहों की सुरक्षा...', Vinesh Phogat ने दिल्ली पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर देगी SRH! पिछले सीजन किया था रिटेन

Lausanne Diamond League Neeraj Chopra
Advertisment
Advertisment