Advertisment

खराब फॉर्म के बावजूद राहुल द्रविड़ के बेटे समित को मिली इंडिया अंडर 19 टीम में जगह, आंकड़े देख आपको भी होगी निराशा

Rahul Dravid son Samit Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ को भारत की अंडर 19 टीम में जगह मिल गई है. उनके आंकड़े बेहद निराशाजनक हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
despite poor form Rahul Dravid son Samit Dravid get selected in India U 19 for Australia tour see his stats

Rahul Dravid son Samit Dravid (Image- Social Media)

Rahul Dravid son Samit Dravid: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ को जूनियर स्तर पर एक बेहतरीन बल्लेबाज के रुप में देखा जाता है और माना जाता है कि वे भी अपने पिता की तरह एक दिन टीम इंडिया की तरफ से खेलेंगे. लेकिन कोई भी खिलाड़ी जब घरेलू स्तर पर हर फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है तबतक वो किसी भी राष्ट्रीय स्तर की टीम में शामिल होना डिजर्व नहीं करता है. चाहे वो आम खिलाड़ी हो या फिर किसी भी बड़े क्रिकेटर का बेटा. लेकिन समित द्रविड़ के आंकड़े देखने के बाद उनका अंडर 19 टीम में चयन हैरान करता है. 

Advertisment

समित द्रविड़ के हालिया आंकड़ों पर नजर 

समित द्रविड़ फिलहाल कर्नाटका क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित महाराज टी 20 कप में खेल रहे हैं. वे करुण नायर की कप्तानी वाली मैसूर वॉरियर्स का हिस्सा हैं. इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच को छोड़ दिया जाए तो समित का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है इसके बावजूद अंडर 19 टीम में उनका चयन काफी चौंकाने वाला है. समित ने महाराज कप में 7 मैच खेले हैं और सिर्फ 82 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर 33 रहा है. इस मैच को छोड़कर वे सभी मैच में फ्लॉप रहे हैं. 

इस सीरीज के लिए हुआ चयन 

समित द्रविड़ का भारत की अंडर 19 टीम में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज और 2 चार दिवसीय टेस्ट के लिए हुआ है. ये सीरीज द्रविड़ के लिए एक बड़े मौके की तरह है अगर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो वे आईपीएल 2025 की नीलामी में भी कांट्रैक्ट हासिल कर सकते हैं. वनडे 21, 23 और 26 सितंबर को खेला जाएगा वहीं पहला टेस्ट 3 और दूसरा 7 अक्टूबर से खेला जाएगा. 

वनडे सीरीज के लिए टीम

मोहम्मद अमान (कप्तान), रुद्र पटेल (उपकप्तान), साहिल पारख, कार्तिकेय केपी, , किरण चोरमले, अभिज्ञान कुंडू (विकेटकीपर), हरवंश सिंह पंगालिया (विकेटकीपर), समित द्रविड़, युधाजीत गुहा, समर्थ एन, निखिल कुमार, चेतन शर्मा, हार्दिक राज, रोहित राजावत, मोहम्मद एनान

टेस्ट सीरीज के लिए टीम 

वैभव सूर्यवंशी, नित्या पंड्या, विहान मल्होत्रा ​​(उपकप्तान), सोहम पटवर्धन (कप्तान), कार्तिकेय केपी, समित द्रविड़, अभिज्ञान कुंडू (विकेटकीपर), हरवंश सिंह पंगलिया (विकेटकीपर), चेतन शर्मा, समर्थ एन, आदित्य रावत, निखिल कुमार, अनमोलजीत सिंह, आदित्य सिंह, मोहम्मद एनान

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: बड़े नाम वाले इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन ना करे टीम, वरना भुगतना होगा नुकसान!

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव नहीं हुए फिट, ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के T20I कप्तान

cricket news in hindi Rahul Dravid Son Samit Dravid Rahul Dravid Samit Dravid
Advertisment
Advertisment