Advertisment

संन्यास के बाद फिर वापसी करेगा RCB का ये दिग्गज, SA20 में खेलने वाला बनेगा पहला भारतीय

भरतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने IPL 2024 के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. IPL में वह RCB के नए बैटिंग कोच भी बन गए हैं. लेकिन अब वह विदेशी लीग में खेलने के लिए तैयार हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Dinesh Karthir SA20

Dinesh Karthik (Social Media)

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2024 के ऐलान कर दिया था कि वह अपना आखिरी मुकाबला खेल रहे हैं. जिसका मतलब साफ था कार्तिक अब क्रिकेट के सभी फॉर्म से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन अब उन्होंने वापसी का मन बना लिया है. दरअसल कार्तिक को विदेशी लीग में खेलना का जैसे ही ऑफर मिला उन्होंने हां कर दी. कार्तिक ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ऐलान किया कि वह एक बार फिर मैदान में एंट्री के लिए तैयार हैं. वह इस बार साउथ अफ्रीका के टी20 लीग में खेलते नजर आएंगे.

Advertisment

Dinesh Karthik ने यहां एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वह अपना नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करते दिखाई दे रहे हैं. कार्तिक SA20 लीग में पार्ल रॉयल्स के लिए खेलेंगे जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की फ्रेंचाइजी का हिस्सा है. बता दें कि BCCI भारतीय खिलाड़ियों को किसी विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है, लेकिन कार्तिक भी भारत के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे, जो विदेशी लीग में खेले हैं.

दिनेश कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल टि्वटर पर यह जानकारी शेयर करते हुए लिखा, ‘मैदान पर खिलाड़ी के तौर पर वापसी कर रहा हूं… इस बार अफ्रीका के लिए.’ उनका ‘दिस इन अफ्रीका’ का स्टाइल फेमस स्पेनिश सिंगर शकीरा के मशहूर गाने की लाइने हैं, जो उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप के लिए तब गाया था, जब साउथ अफ्रीका में पहली बार फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था.

इससे एक दिन पहले ही SA20 ने दिनेश कार्तिक को अपना ब्रैंड ऐम्बेसडर बनाया था. जिसमें RCB के पुराने खिलाड़ी एबी डिविलियर्स भी शामिल थे, लेकिन 6 अगस्त को पार्ल रॉयल्स और कार्तिक ने अपने फैंस को यह जानकारी देकर हैरान कर दिया कि वह एक बार फिर विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी का जिम्मा संभालने को तैयार हैं.

बता दें अपने दिनेश कार्तिक आईपीएल में अबतक कुल 6 टीमों के लिए खेल चुके हैं, लेकिन कभी वह राजस्थान राॉयल्स के हिस्सा नहीं थे.  IPL करियर में अब तक 6 अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके कार्तिक कभी भी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा नहीं बने थे. लेकिन आईपीएल में बल्कि साउथ अफ्रीका 20 लीग में ही सही वह रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें:  लक्ष्य सेन की आलोचना प्रकाश पादुकोण पर पड़ी भारी, गोल्ड मेडल विजेता ने साधा निशाना

SA20 cricket news in hindi Dinesh Karthik news Latest Sports news in hindi Dinesh Karthik SA20
Advertisment
Advertisment