Advertisment

SL vs NZ: श्रीलंकाई कप्तान ही बन गए Kamindu Mendis के लिए विलेन, एक फैसले से तोड़ दिया युवा बल्लेबाज का ये सपना

Kamindu Mendis: श्रीलंका के लिए कामिंदु मेंडिस नई रन मशीन के रुप में उभरे हैं. मेंडिस लगातार शतक और अर्धशतक लगा रहे हैं. गाले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शतक लगाया लेकिन उनका एक सपना अधूरा रह गया.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
disappointing for Kamindu Mendis as he was not given chance to complete his 1st double hundred during SL vs NZ 2nd test

SL vs NZ: Kamindu Mendis

Advertisment

Kamindu Mendis SL vs NZ: गाले में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और पहली पारी 5 विकेट पर 602 रन बनाकर घोषित कर दी है. श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 22 के स्कोर पर न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पेवेलियन भेज मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. 

Advertisment

श्रीलंका की तरफ से लगे 3 शतक

श्रीलंका की तरफ से 3 बल्लेबाजों ने शतक लगाए. दिनेश चांदीमल जहां पहले दिन 116 रन बनाकर आउट हुए थे वहीं दूसरे दिन कामिंदु मेंडिस 186 और कुसाल मेंडिस ने 116 रन की पारी खेली. ये दोनों बल्लेबाज नाबाद रहे. इन तीनो के शतक की बदौलत ही श्रीलंका 602 रन बना सकी. पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी 88 रन की पारी खेली.

कामिंदु मेंडिस का टूटा सपना

Advertisment

जब श्रीलंका के कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने श्रीलंकाई पारी 5 विकेट के नुकसान पर 602 पर घोषित की उस समय कामिंदु मेंडिस 182 रन पर नाबाद थे. डिसिल्वा का पारी घोषित करने का फैसला कामिंदु के लिए निराशाजनक था. वे टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक पूरा करने का सपना पूरा नहीं कर पाए. श्रीलंका के पास अभी काफी समय था.

मैच में उनकी पकड़ भी मजबूत थी इसके बावजूद पारी घोषित कर उन्हें दोहरा शतक पूरा करने का समय न देना काफी निराशाजनक रहा. 25 साल के इस युवा बल्लेबाज के लिए ये फैसला दिल तोड़ने वाला रहा. टेस्ट  दोहरा शतक लगाना हर बल्लेबाज का सपना होता है और इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. इस उपलब्धि के करीब आकर मेंडिस चूक गए. अब उन्हें इस उपलब्धि के लिए इंतजार करन होगा. 

बनाया ये रिकॉर्ड 

Advertisment

कामिंदु मेंडिस बेशक अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए. कामिंदु की ये सिर्फ 13 वीं पारी थी. वे श्रीलंका की तरफ से सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कामिंदु मेंडिस ने सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की. 1930 में इस महान बल्लेबाज ने भी 13 पारी में ही 1000 टेस्ट रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: मोहम्मद सिराज को गाली दे रहा था बांग्लादेशी फैन, भारतीय फैंस ने कर दी कुटाई, देखें वायरल Video

ये भी पढ़ें-  Manu Bhaker: एक करोड़ की है मनु भाकर की पिस्टल? खुद निशानेबाज ने बताई सही कीमत

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन से आगे अब नहीं कोई, अनिल कुंबले को पछाड़ रच दिया इतिहास

Sl vs NZ Kamindu Mendis News cricket news in hindi Kamindu Mendis
Advertisment
Advertisment