Advertisment

Drona Desai: 86 चौके, 7 छक्के...18 साल के इस खिलाड़ी ने जड़ दिया 498 रन

Drona Desai: 18 साल के द्रोण देसाई ने दीवान बल्लूभाई कप अंडर-19 मल्टीडे टूर्नामेंट में 320 गेंदों पर 498 रन बना दिए हैं. उन्होंने अपनी पारी में 86 चौके और 7 छक्के जड़े.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Drona Desai

86 चौके, 7 छक्के...18 साल के इस खिलाड़ी ने जड़ दिया 498 रन (Social Media)

Advertisment

Who Is Drona Desai: दीवान बल्लूभाई कप अंडर-19 मल्टीडे टूर्नामेंट में 18 साल के द्रोण देसाई ने बल्ले से तहलका मचा दिया. इस क्रिकेटर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 498 रन जड़ दिए हैं. इसी के साथ इस खिलाड़ी ने रिकॉर्ड बुक में भी अपना नाम दर्ज कर लिया. 24 सितंबर को गांधीनगर के शिवाय क्रिकेट मैदान पर जेएल इंग्लिश स्कूल और सेंट जेवियर्स के बीच मुकाबला खेला गया. सेंट जेवियर्स के लिए खेलते हुए द्रोण देसाई ने अपनी मैराथन पारी में 320 गेंदों पर 498 रन बना दिए. उन्होंने अपनी इस विशाल पारी के दौरान 86 चौके और 7 छक्के जड़े.

Advertisment

गुजरात अंडर-14 में के बाद अब अंडर-19 में मचाया धमाल

हालांकि, रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने के बावजूद द्रोण देसाई (Drona Desai) खुश नहीं थे, क्योंकि वह सिर्फ 2 रन से 500 रन के करिश्माई आंकड़े को नहीं छू पाए. द्रोण देसाई ने रिकॉर्ड पारी खेलने के बाद कहा कि मेरे पिता को भरोसा है कि मैं अच्छा क्रिकेटर बनूंगा, वो मानते हैं कि मेरे अंदर सारी काबिलियत है, जो क्रिकेटर में होनी चाहिए. मेरे पापा ने मुझे जयप्रकाश पटेल सर से मिलाया, उसके बाद से वह मेरे साथ हैं.

दरअसल, द्रोण देसाई के कोच जय प्रकाश पटेल अपने जमाने के बेहतरीन क्रिकेटर रह चुके हैं. उन्होंने 1966 से 1976 तक रणजी ट्रॉफी में गुजरात का प्रतिनिधित्व किया है.

Advertisment

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बड़े फैन हैं द्रोण देसाई

बता दें कि द्रोण देसाई मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को अपना फेवरेट क्रिकेटर मानते हैं. खासकर, वह सचिन तेंदुलकर के स्ट्रेट ड्राइव के बहुत बड़े फैन है. द्रोण देसाई ने कहा कि मैं 8वीं क्लास से 12वीं क्लास तक सिर्फ एग्जाम में शामिल हुआ, क्योंकि मैं ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता था. इस वजह से स्कूल नहीं जा पाता था. 

यह भी पढ़ें:  Rishabh Pant: बांग्लादेश टी 20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, सामने आई बड़ी वजह, ये विकेटकीपर करेंगे रिप्लेस

Advertisment

यह भी पढ़ें:  ICC Test Rankings: टॉप 10 में ऋषभ पंत की दमदार एंट्री, जायसवाल और मजबूत, रोहित और विराट को बड़ा नुकसान

Who is Drona Desai Drona Desai sports news in hindi cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment