Advertisment

दिलीप ट्रॉफी में नहीं मिली जगह, अब चेतेश्वर पुजारा के साथ काउंटी क्रिकेट खेलेगा ये दिग्गज

Duleep Trophy: रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आराम दिया गया है जबकि कई खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया गया है. ड्रॉप हुआ एक खिलाड़ी अब इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप खेलता हुआ नजर आएगा. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
dropped from Duleep Trophy Jaydev Unadkat joins Sussex for County Championship 2024

दिलीप ट्रॉफी में नहीं मिली जगह, अब चेतेश्वर पुजारा के साथ काउंटी क्रिकेट खेलेगा ये दिग्गज (Image- Social Media)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड चाहता है कि राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाले क्रिकेटर भी भारत की घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता दें और राष्ट्रीय मैच न होने पर घरेलू टूर्नामेंट्स का हिस्सा बने. इससे उन्हें भी अभ्यास मिलेगा साथी ही युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी. इसी उद्देश्य से बीसीसीआई ने इस बाद दिलीप ट्रॉफी में 4 टीमें घोषित की हैं जिसमें लगभग उन सभी खिलाड़ियों को जगह मिली है जो भारतीय टीम से अंदर बाहर होते रहते हैं या स्थायी हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आराम दिया गया है जबकि कई खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया गया है. ड्रॉप हुआ एक खिलाड़ी अब इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप खेलता हुआ नजर आएगा. 

Advertisment

काउंटी चैंपियनशिप खेलेगा ये गेंदबाज 

दिलीप ट्रॉफी के लिए घोषित टीम में कई दिग्गजों के साथ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी जगह नहीं दी गई है. इस अहम टूर्नामेंट में जगह नहीं मिलने के बाद उनादकट ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. वे काउंटी चैंपियनशिप के  5 मैचों के लिए ससेक्स की टीम में शामिल हो गए हैं. उनादकट के साथ इस टीम सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी हैं. बता दें कि पुजारा को भी बीसीसीआई ने नजरअंदाज कर दिया है. उनादकट बृहस्पतिवार को यॉर्कशायर के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगे. 

मैं यहां आकर खुश हूं

Advertisment

जयदेव उनादकट लगातार दूसरे सीजन ससेक्स के लिए खेलने पहुंचे हैं. टीम को ज्वाइन करने के बाद उन्होंने कहा कि, मैं यहां आकर बहुत खुश हूं. ये मेरे दूसरे घर की तरह है. सीजन में टीम ने अबतक अच्छा प्रदर्शन किया है. दूसरे लेग में हम और बेहतर प्रदर्शन करते हुए डीवीजन वन में आने की कोशिश करेंगे. बता दें पिछले साल सीजन के आखिरी 4 मैचों के लिए उनादकट ने ससेक्स टीम को ज्वाइन किया था. उन्होंने 11 विकेट झटके थे.

लिसेस्टशायर के खिलाफ उन्होंने 6 विकेट झटके थे जो सीजन का उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था. ससेक्स के हेड कोच पॉल  फारब्रेस ने भी उनादकट का स्वागत किया है. उनादकट की कोशिश काउंटी में अच्छा प्रदर्शन करते  आगामी टेस्ट सीरीज के लिएहुए भारतीय टीम में वापसी पर होगी. बता दें कि भारतीय टीम को बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. 

ये भी पढ़ें-   Smriti Mandhana Women ICC ODI Rankings: आईसीसी रैंकिंग में स्मृति मंधाना का दबदबा, काफी पीछे रह गईं कप्तान हरमनप्रीत कौर

county championship division 1 Jaydev Unadkat Sussex Cricket Team Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment