Advertisment

टी 20 के बाद वनडे स्कवॉड में भी जगह नहीं, क्या खत्म हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर?

तीसरे टी 20 से ठीक पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका ने टी 20 स्कवॉड का ऐलान किया था. इस स्कवॉड में एक अनुभवी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Dropped from ODI after T20 against India is Angelo Mathews career over with Sri Lanka Cricket Team

टी 20 के बाद वनडे स्कवॉड में भी जगह नहीं (Photo- Social Media)

भारतीय क्रिकेट टीम 3 टी 20 और 3 वनडे मैचों के लिए श्रीलंका दौरे पर है. टीम इंडिया ने श्रीलंका को टी 20 सीरीज में बुरी तरह हराया है और 3-0 से सीरीज जीत ली है. वनडे में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के आने से टीम इंडिया और भी मजबूत हो गई है और श्रीलंका के लिए इस फॉर्मेट में भी मुश्किल बढ़ गई है. तीसरे टी 20 से ठीक पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका ने टी 20 स्कवॉड का ऐलान किया था.

Advertisment

इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह 

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका स्कवॉड में अनुभवी खिलाड़ी और टीम के पूर्व कप्तान रहे एंजेलो मैथ्यूज को जगह नहीं दी गई है. मैथ्यूज को टी 20 फॉर्मेट में जगह नहीं दी गई है. दोनों फॉर्मेट से ड्रॉप होने के बाद ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या श्रीलंका क्रिकेट मैथ्यूज से आगे बढ़ गया है और अब उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. मैथ्यूज के लिए ये निराशाजनक है और अब शायद ही उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट में मौका मिले. 

करियर पर एक नजर 

37 साल के एंजेलो मैथ्यूज 2008 से श्रीलंका के लिए खेल रहे हैं. वे अबतक 109 टेस्ट, 226 वनडे और 90 टी 20 खेल चुके हैं. 2014 में टी 20 विश्व कप जीतने वाली श्रीलंका टीम के सदस्य रहे मैथ्यूज ने टेस्ट में 16 शतक लगाते हुए 7608, वनडे में 3 शतक और 40 अर्धशतक लगाते हुए 5916 और टी 20 में 6 अर्धशतक लगाते हुए 1416 रन बनाए हैं. इसके अलावा टेस्ट में 33, वनडे में 126 और टी 20 में 45 विकेट भी उनके नाम हैं.

ये भी पढ़ें-  गौतम गंभीर का हीरो का श्रीलंका में निकला जीरो, क्या बांग्लादेश सीरीज में मिलेगा मौका?

Angelo Mathews IND vs SL ODI ind vs sl t20 series
Advertisment
Advertisment