Advertisment

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई, पहले वनडे में इंग्लैंड ने बनाया विशाल स्कोर

ENG vs AUS: 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक विशाल लक्ष्य दिया है.  

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS

ENG vs AUS (Image-X)

ENG vs AUS: 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने विशाल लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और विल जैक्स के तूफानी अर्धशतकों की मदद से 49.4 ओवर में 315 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 316 रन का लक्ष्य दिया है. 

Advertisment

शतक से चूके बेन डकेट 

इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करने आए बल्लेबाज बेन डकेट ने टीम को तगड़ी और तेज शुरुआत दी. उन्होंने फिल साल्ट के साथ पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े. साल्ट का विकेट गिरने के बाद भी डकेट नहीं रुके और जैसे जैसे पारी बढ़ती गई उनकी आक्रामकता बढ़ती चली गई. डकेट ने 90 गेंद में 11 चौके लगाते हुए 95 रन बना लिए थे और ऐसा लग रहा था कि वे शतक लगा देंगे तभी वे पार्ट टाइमर मार्नस लाबुशेन की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे और अपना शतक चूक गए. 

विल जैक्स ने लगाया अर्धशतक

Advertisment

बेन डकेट के अलावा विस्फोटक बल्लेबाज विल जैक्स ने भी अर्धशतक लगाया. जैक्स ने 56 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 62 रन की पारी खेली. इसके अलावा इसके अलावा कप्तान हैरी ब्रुक ने 31 गेंद पर 39, जैकब बेथेल ने 34 गेंद पर 35 और जेमी स्मिथ ने 19 गेंद पर 23 रन बनाए. इन्हीं पारियों की बदौलत इंग्लैंड 315 रन बना सकी. हालांकि इंग्लैंड अनुमानित स्कोर से कम से 25 रन पीछे रह गया है. डकेट और जैक्स जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब स्कोर 330 के पार जाता दिख रहा था.

जांपा और लाबुशेन की शानदार गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर ए़डम जांपा और मार्नस लाबुशेन ने शानदार गेंदबाजी की. जांपा ने 10 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि लाबुशेन ने 6 ओवर में 39 रन दकेर 3 विकेट लिए. ट्रेविस हेड को 2 विकेट मिले.  इसके अलावा बेन ड्वारह्विस को 1 और मैट शॉट के 1 विकेट मिला.

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Viral Video: 'इनको बाबर-बाबर करने दो....', सरफराज अहमद ने Babar Azam के सामने ही कर दी भारी बेइज्जती

ये भी पढ़ें-  R Ashwin: आर अश्विन के नाम है टेस्ट क्रिकेट का ये विश्व रिकॉर्ड, आसपास भी नहीं दुनिया का कोई क्रिकेटर

Ben Duckett ENG vs AUS ODI cricket news in hindi ENG vs AUS
Advertisment
Advertisment