Advertisment

ENG vs AUS: ट्रेविस हेड ने फिर कर दिया कांड, पहले टी 20 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी शर्मनाक हार

ENG vs AUS 1st T20: सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड की तूफानी अर्धशतकिय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी 20 में इंग्लैंड को हरा दिया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS 1st T20: Australia beat England by 28 runs Travis Head hits explosive fifty

ENG vs AUS 1st T20: Travis Head (Image-X)

ENG vs AUS 1st T20: ऑस्ट्रेलिया ने 3 टी 20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है. हैंपशायर में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड का कहर टूटा. हेड ने विस्फोटक अर्धशतक लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. 

Advertisment

हेड का विस्फोटक अर्धशतक 

ट्रेविस हेड ने जब बल्लेबाजी की शुरुआत की तो उनकी रफ्तार थोड़ी धीमी थी लेकिन अचानक उन्होंने ऐसा गेयर बदला कि इंग्लैंड के गेंदबाज उनके सामने असहाय नजर आने लगे. शुरुआती 15 रन 12 गेंद पर बनाने वाले हेड 19 गेंद में 51 पर पहुंच गए थे. इस दौरान उन्होंने विपक्षी गेंदबाज सैम करन को निशाना बनाया और उनके एक ही ओवर में 3 छक्के और 3 चौके लगाते हुए 30 रन ठोक दिए. हेड 23 गेंद में 8 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 59 रन की पारी खेली. हेड इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

179 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया

Advertisment

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. मैट शॉट और हेड ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 86 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट खोए और पूरी टीम 19.3 ओवर में 179 पर सिमट गई. हेड के 59 के अलावा मैट शॉर्ट ने 26 गेंद पर 41 और विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने 27 गेंद पर 37 रन बनाए.  जोफ्रा आर्चर और साकिब महमूद ने 2-2, लियाम लिविंग्सटन ने 3 और सैम करन- अदिल रशिद ने 1-1 विकेट लिए. 

28 रन से हारी इंग्लैंड

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए ये लक्ष्य ज्यादा मुश्किल नहीं था लेकिन उसके बल्लेबाज एक एक लगातार विकेट खोते गए और पूरी टीम 19.2 ओवर में 151 पर सिमट गई. इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंग्सटन ने 24 गेंद पर सर्वाधिक 37 रन बनाए. कप्तान फिल साल्ट ने 20 रन बनाए.  सिन एबॉट ने 3, एडम जांपा ने 2, जोश हैजलवुड ने 2 और जेवियर बार्टलेट, कैमरन ग्रीन, मार्क्स स्टॉयनिस ने 1-1 विकेट लिए.   

Advertisment

ये भी पढ़ें-  क्रिकेट के इतिहास में पहली बार खेला जाएगा ये टूर्नामेंट, ICC चेयरमैन बनने से पहले जय शाह ने लिया बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स के इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकती है मोटी रकम

England beat Australia ENG vs AUS 1st T20 ENG vs AUS Cricket News Travis Head cricket news hindi today Cricket News Hindi
Advertisment
Advertisment