Advertisment

ENG vs AUS: 6,6,6,6,6,6,6...ऑस्ट्रेलिया का काल बने हैरी ब्रुक, धमाकेदार पारी से कंगारू गेंदबाजों को किया बेदम

Harry Brook: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वें और निर्णायक वनडे में इंग्लैंड के कप्तान हैरी ब्रुक ने एक बार फिर से तूफानी पारी खेली. ब्रुक की इस पारी की मदद से इंग्लैंड मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS 4th ODI:  Harry Brook hits 72 runs on 52 balls with 7 sixes and 3 fours

Harry Brook ENG vs AUS 4th ODI (Image- Social Media)

Advertisment

Harry Brook ENG vs AUS 4th ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में इंग्लैंड के कप्तान हैरी ब्रुक ने एक बार फिर से विस्फोटक पारी खेली. ब्रुक ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए इंग्लैंड की स्थिति मजबूत कर दी. ब्रुक ने अपनी पारी में चौके से ज्यादा छक्के लगाए.

Advertisment

हैरी ब्रुक की विस्फोटक पारी 

हैरी ब्रुक बल्लेबाजी के लिए चौथे स्थान पर उतरे थे. उनकी बल्लेबाजी देख ऐसा लग रहा था जैसे उन्होंने पारी वहीं शुरु की थी जहां चौथे वनडे में खत्म की थी. ब्रुक ने 52 गेंद में 7 छक्के और 3 चौके लगाते हुए 72 रन की पारी खेली. बेन डकेट के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की.   

पिछले 2 वनडे में भी खेली थी शानदार पारी

Advertisment

हैरी ब्रुक इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पहले 2 वनडे में 39 और 1 रन की पारी खेलने के बाद तीसरे मैच से ब्रुक पूरे रंग में नजर आ रहे हैं. तीसरे वनडे में ब्रुक ने 94 गेंद में 110, चौथे वनडे में 58 गेंद में 87 रन बनाए. 5 वें वनडे में भी ब्रुक की 52 गेंद में 72 रन की पारी बेहद अहम है.  

कप्तानी मिलने के बाद ब्रुक का प्रचंड फॉर्म

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी इस सीरीज से पहले ब्रुक को वनडे या टी 20 से ज्यादा टेस्ट फॉर्मेट का बेहतर बल्लेबाज माना जाता था लेकिन इस सीरीज में उन्होंने अपना अलग ही रुप पेश किया है. अब वे वनडे के साथ साथ टी 20 फॉर्मेट के लिए योग्य बल्लेबाज के रुप में जाने जाएंगे. ब्रुक अब तक 20 वनडे खेल चुके हैं. इस दौरान 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने कुल 719 रन बनाए हैं.

Advertisment

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ठीक पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर इंजर्ड हो गए थे. इसके बाद बोर्ड ने ब्रुक पर भरोसा जताया. पहले 2 वनडे में इंग्लैंड को हार मिली थी लेकिन इसके बाद ब्रुक ने खुद ही चार्ज संभाल लिया है. तीसरा-चौथा वनडे जीत सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है. अगर इंग्लैंड ये सीरीज जीत लेती है तो ब्रुक भविष्य के कप्तान के रुप में सबसे आगे आ जाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें-   SL vs NZ: न्यूजीलैंड को हराते ही श्रीलंकाई दिग्गज की लगी लॉटरी, बोर्ड हुआ मेहरबान, कर दिया बड़ा ऐलान

Advertisment

ये भी पढ़ें-   और बढ़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किल, इंग्लैंड सीरीज से पहले इस दिग्गज ने छोड़ा साथ

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन के लिए कब जारी होगी रिटेन-रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट, तारीख आई सामने

ENG vs AUS Cricket News Hindi harry brook
Advertisment
Advertisment