Advertisment

ENG vs AUS: टी 20 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम, इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी को वनडे सीरीज में मौका दिया गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS: because of his brilliant performance in T20 Liam Livingstone gets chance in ODI series against Australia

ENG vs AUS

ENG vs AUS:  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी 20 सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया है. इसी प्रदर्शन के आधार पर लंबे समय बाद इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में जगह दी गई है. वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए बड़ी भूमिका निभा सकता है.

Advertisment

शानदार प्रदर्शन का इनाम

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हो रही टी 20 सीरीज में किसी खिलाड़ी ने अगर सबसे ज्यादा कंगारुओं के लिए मुश्किल पैदा की है तो वे ऑलराउंडर लियाम लिविंग्सटन हैं. इस खिलाड़ी ने सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किल खड़ी की है. पहले मैच में वे जीत दिलाने से चूक गए थे लेकिन दूसरे मैच में अकेले दम उन्होंने इंग्लैंड को जीत दिला दी.

पहले मैच में लिविंग्सटन ने 3 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए और 27 गेंद पर 37 रन बनाए. वहीं दूसरे मैच में 3 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए और 47 गेंद में 5 छक्के और 6 चौके लगाते हुए 185 के उपर की स्ट्राइक रेट से 87 रन बनाए और अकेले ही दम इंग्लैंड को 3 विकेट से जीत दिला दी.इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें वनडे सीरीज में भी मौका दिया गया है. लिविंग्सटन को 10 महीने बाद वनडे टीम में चुना गया है. उन्होंने अपना आखिरी वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 दिसंबर 2023 को खेला था. वे अबतक 25 वनडे में 558 रन बनाने के साथ 17 विकेट ले चुके हैं. 

Advertisment

कब होनी है सीरीज?

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 19 सिंतबर से हो रही है. 19 सितंबर को पहला मैच नॉट्टिंघम, 21 सितंबर को दूसरा मैच लीड्स, 24 सितंबर को तीसरा वनडे चेस्ट ले स्ट्रीट, 27 सितंबर को चौथा वनडे लॉर्ड्स और 29 सितंबर को 5 वां और आखिरी वनडे ब्रिस्टल में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  Jos Buttler: जोस बटलर के बाद ये युवा खिलाड़ी बन सकता है इंग्लैंड का कप्तान, ईसीबी ने दिए संकेत

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Video: एमएस धोनी के ये शॉट देख हो जाएंगे हैरान, 360 डिग्री बल्लेबाजों के लिए भी खेलना मुश्किल

ये भी पढ़ें-  T20I: अंतरराष्ट्रीय टी 20 में सिर्फ इतने विकेटकीपर बल्लेबाज ही शतक लगा पाए हैं

ENG vs AUS ODI ENG vs AUS Liam Livingstone cricket news in hindi England vs Australia
Advertisment
Advertisment