Advertisment

ENG vs AUS: एलेक्स कैरी की बेहतरीन बल्लेबाजी, आखिरी विकेट के लिए इतने रन जोड़ इंग्लैंड की उम्मीदों पर फेरा पानी

ENG vs AUS: 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच में लड़खड़ा गई थी लेकिन पहले कप्तान मिशेल मार्श और फिर विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने पारी को संभाला और टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS Alex Carey

ENG vs AUS Alex Carey (Image-X)

Advertisment

ENG vs AUS: इंग्लैंड के खिलाफ हेंडिग्ले में खेले जा रहे दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद दमदार वापसी की है और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में सम्मानजनक स्कोर पर खड़ा किया है. ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में कप्तान मिशेल मार्श और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने बड़ी भूमिका निभाई.

Advertisment

आखिरी विकेट के लिए शानदार साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 221 के स्कोर पर अपने 9 विकेट खो दिए थे. ऐसा लग रहा था कि टीम 230 तक सिमट जाएगी. लेकिन आखिरी गेंद तक लड़ने के लिए मशहूर ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने ऐसा ही जज्बा दिखाया और आखिरी विकेट के लिए जोश हैजलवुड के साथ मिलकर 49 रन की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 270 तक पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया 44.4 ओवर में 270 पर ऑल आउट हुई. आखिरी विकेट के रुपर में कैरी 67 गेंदों में 74 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 3 छक्के और 8 चौके लगाए. 

मार्श की कप्तानी पारी 

Advertisment

 ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका. सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉट और ट्रेविस हेड ने 29-29 रन बनाकर आउट हो गए तो स्टिव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन भी सस्ते में आउट हो गए. ऐसे में कप्तान मिशेल मार्श ने पारी को संभाला मार्श ने 59 गेंद में 60 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके लगाए.

इंग्लैंड की उम्मीदों पर फिरा पानी 

एलेक्स कैरी की पारी ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. 221 पर 9 विकेट गिराने के बाद इंग्लैंड कंगारुओं को सस्ते में आउट करने के सपने देख रही होगी. लेकिन कैरी ने 270 रन तक टीम को पहुंचाकर लड़ने लायक स्कोर दे दिया है. ब्रायडोन कार्स सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उन्हें 3 विकेट जरुर मिले लेकिन इसके लिए 10 ओवर में उन्हें 75 रन खर्च करने पड़े. आदिल रशीद, मैथ्यू पॉट्स और जैकब बेथल ने 2-2 विकेट लिए. ओली स्टोन को एक विकेट मिला. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  पैसों के बदले अंपायर हमारे फेवर में देते हैं फैसला, पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, दुनिया हैरान

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट के चौथे दिन खिलाड़ियों को मिली छुट्टी, जानें क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें-  Rishabh Pant: इन तीन चीजों की पूजा करके बैटिंग करने आए थे ऋषभ पंत, शतक तो लगना ही था

ENG vs AUS ODI ENG vs AUS alex carry Mitchell Marsh cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment