Advertisment

ENG vs AUS: हैरी ब्रुक का शतक, विल जैक्स की तूफानी पारी, बड़ा स्कोर बनाकर भी ऑस्ट्रेलिया हारी

ENG vs AUS: 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले 2 मैच गंवाने के बाद तीसरे मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को मात दी. इंग्लैंड की जीत में कप्तान हैरी ब्रुक का पहला वनडे शतक अहम रहा.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
ENG vs AUS:  England beat Australia in 3rd ODI by 46 with DLS method Harry Brook hits first century

ENG vs AUS: हैरी ब्रुक का शतक, विल जैक्स की तूफानी पारी, बड़ा स्कोर बनाकर भी ऑस्ट्रेलिया हारी (Image- Social)

Advertisment

ENG vs AUS:  5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में वापसी की. पहले 2 वनडे में शिकस्त का सामना करने वाली इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में शानदार खेल दिखाया और 46 रन से जीत हासिल की. इंग्लैंड को DLS नियम के आधार पर जीत मिली. इस जीत में कप्तान हैरी ब्रुक की अहम भूमिका रही.

Advertisment

हैरी ब्रुक की कप्तानी पारी

इंग्लैंड की सीरीज की पहली जीत में कप्तान हैरी ब्रुक के वनडे करियर के पहले शतक की अहम भूमिका रही. ब्रुक ने 94 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्के लगाते हुए नाबाद 110 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. उन्हें उनकी इस यादगार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. 

विल जैक्स ने भी की शानदार बल्लेबाजी

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए इंग्लैंड को 305 रन का लक्ष्य दिया था. इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने 11 के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर फिल साल्ट और बेन डकेट का विकेट खो दिया. लेकिन इसके बाद विल जैक्स और हैरी ब्रुक तीसरे विकेट के 156 रन की साझेदारी कर टीम को मैच में वापस लेकर आए. जैक्स 82 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए.

ब्रुक ने इसके बाद लियाम लिविंग्सटन नाबाद 33 के साथ 5 वें विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की. इंग्लैंड का स्कोर जब 37.4 ओवर में 4 विकेट पर 254 था और जीत के लिए 74 गेंद में 51 रन चाहिए थे तभी बारिश आ गई. लंबे इंतजार के बाद भी जब बारिश खत्म नहीं हुई तो इंग्लैंड को DLS नियम के मुताबिक 46 रन से विजेता घोषित कर दिया गया. 

स्मिथ और कैरी की पारी हुई बेकार

Advertisment

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने 82 गेंद में 60,  विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 65 गेंद में नाबाद 77, कैमरन ग्रीन ने 42,  आरोन हार्डी ने 44 और ग्लेन मैक्सवेल ने 30 रन बनाए.   

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच से पहले 20 लोगों पर क्यों दर्ज की गई FIR? जानें क्या है पूरा मामला

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: कानपुर में लंबे समय बाद टेस्ट खेलने उतरेंगे रोहित और कोहली, जानें यहां कैसा है दोनों का रिकॉर्ड

cricket news in hindi Will Jacks harry brook ENG vs AUS England vs Australia Harry Brook News
Advertisment
Advertisment